भावांतर में फसल बेचने बालों को भी मिले सूखा और बीमा की राशि

- कांग्रेसियों ने दिया एडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन

फोटो 3

विदिशा। एडीएम को ज्ञापन देते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता।

विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

राज्य सरकार ने कलेक्टर को आदेश दिया है कि जिन किसानों ने भावांतर योजना में उड़द, सोयाबीन की उपज बेची है। उन किसानों को सूखा राहत और बीमा की राशि नहीं दी जाए। सरकार द्वारा दिए गए इस आदेश के विरोध में बुधवार को कांग्रेस नेता शशांक भार्गव के नेतृत्व में किसान और कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम एडीएम को ज्ञापन दिया है। जिसमें भावांतर योजना में फसल बेच चुके किसानों को भी बीमा और सूखा राहत की राशि दिलाने की मांग की है।

दोपहर में बड़ी संख्या में कांग्रेसी नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और एडीएम एचपी वर्मा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया गया है कि सरकार द्वारा चना, मसूर की फसल को भावांतर योजना के अंतर्गत रखा गया है। वहीं अभी तक खरीदी की तारीख भी निश्चित नहीं की गई। वहीं कोर्ट ने भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी करने का आदेश जारी किया है। जिससे किसान असमंजस में है। इस दौरान डोंगरसिंह, महेन्द्र यादव, नंदकिशोर शर्मा, सुरेश मोतियानी, रहीस अहमद कुरैशी, रतनसिंह यादव, वीरेन्द्र पीतलिया, दीवान किरार, अनुज लोधी, धन्नालाल कुशवाह, आशीष माहेश्वरी, नवनीत कुशवाह, राजेश नेमा, धर्मेन्द्र यादव, बसंत पीतलिया, अजय कटारे, सुजीत देवलिया, राजेश दुबे, निषीथ मिश्रा, डॉ. राजेन्द्रसिंह दांगी, मनोज कुशवाह, बंटी सक्सेना, सावन चौबे, सचिन तिवारी, विकास ठाकुर, यशवंत शर्मा, गोविंदसिंह राजपूत, राजकुमार डिडोत, दीपक दुबे सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता एवं किसान भाई उपस्थित रहे।

शराब की बड़ी दुकानों को नहीं मिले ठेकेदार

विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

आवकारी विभाग द्वारा जिले के 6 गु्रप की 20 शराब दुकानों के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए थे। बुधवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में टेंडर प्रक्रिया की गई। इस दौरान कलेक्टर अनिल सुचारी, एसपी विनीत कपूर आबकारी अधिकारी अनूप खटीक सहित बड़ी संख्या में शराब के ठेकेदार मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार जिले की सबसे महंगी दुकानों के लिए शराब ठेकेदार ही नहीं मिले जबकि पीतलमिल की शराब दुकान के लिए सर्वाधिक 10 लोगों ने टेंडर डाले हैं। दो ग्रुप की 7 दुकानों के लिए टेंडर नहीं आए हैं। जबकि 13 दुकानों के लिए 22 टेंडर आए। गंजबासौदा और विदिशा के माधवगंज क्षेत्र की दुकान के लिए एक भी टेंडर नहीं आया। सूत्र बताते हैं कि जिन दुकाने के लिए टेंडर नहीं आए है। उनकी टेंडर प्रक्रिया की तारीख अलग से घोषित की जाएगी।

कार्यवाही नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या

फोटो 7

विदिशा। एसपी को आवेदन देती पीड़ित युवती।

विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

गंजबासौदा क्षेत्र की एक युवती ने बुधवार को एसपी विनीत कपूर को आवेदन दिया है। जिसमें विदिशा के पूरनपुरा निवासी एक युवक पर विवाह का झांसा देकर पिछले चार साल से ज्यादती करने का आरोप लगाया है। युवती अपनी मां के साथ दोपहर में एसपी कार्यालय पहुंची। जहां पर आवेदन देकर आरोपी पर कार्यवाही कराने की मांग की। एसपी ने मामले की जांच कराने की बात कही है।