तेंदूखेड़ा। नईदुनिया न्यूज

मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में दर्जनों आवेदक अपनी समस्याएं लेकर आए। जिसमें से अधिकांश समस्याओं का एसडीएम ने निराकरण किया बाकी आवेदकों को आश्वासन दिया गया। समस्याओं में बिजली बिल की समस्या, पानी की समस्या के साथ कई स्थानीय समस्याएं थीं। जनसुनवाई के बाद एसडीएम बृजेंद्र रावत ने नगर परिषद सीएमओ शशांक सेंडे और और पीएचई एसडीओ के साथ चर्चा के बाद एक हेल्पलाइन शुरू कि जिसमें यदि ग्रामीण क्षेत्रो में पानी की समस्या होती है तो गांव के लोग पीएचई के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करेंगे। यदि नगरीय क्षेत्र में पानी की समस्या आती है तो नगर परिषद के हेल्पलाइन नंबरों पर नगरवासी संपर्क करेंगे।

जानकारी देते हुए एसडीएम बृजेंद्र रावत ने कि आए दिन अखबारों में आ रही खबरों को पढ़ने के बाद यह योजना चालू की गई है जो तेंदूखेड़ा नगर के साथ जबेरा में भी चालू रहेगी। इस योजना की प्रतिदिन मॉनीटरिंग पीएचई एसडीओ महेंद्र उमरिया औेर नगर परिषद सीएमओ द्वारा की जाएगी। उक्त सुविधा एक माह तक चालू रहेगी।

प्रभारी किए नियुक्त

नगर परिषद सीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में फैले जलसंकट को दूर करने के लिए मंगलवार को एसडीएम के निर्देश पर हेल्पलाइन नंबर चालू किए गए हैं। नगर के अंतर्गत पंद्रह वार्ड आते हैं जिनमें पानी की समस्या होने पर लोगों को प्रदीप साहू जल प्रभारी और विपिन तोमर से संपर्क करना पड़ेगा। हेल्पलाइन नंबरों में 9993289023 और 8770315641 पर संपर्क कर सकते हैं। पीएचई एसडीओ महेंद्र उमरिया ने भी तेंदूखेड़ा ब्लाक के लिए उपयंत्री एसके साहू और जबेरा के लिए एसडी दास को नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि तेंदूखेड़ा ब्लाक के गांव में यदि पानी की समस्या है तो 9770919430 पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं और यदि जबेरा में समस्या है तो 8435818570 पर संपर्क करना होगा।

इस अवसर पर जनपद सीईओ मनीष बागरी, जल संसाधन एसडीओ गोविंद पाठक, जनअभियान परिषद समन्यवक राजेश बाबू अर्गल, कृषि विभाग से प्रभारी एमपी कुमार, फूड विभाग से अभिषेक मौर्या, बिजली कंपनी के रोहित जैन, वनविभाग से गनेश श्रीवास्तव आदि की उपस्थिति रही।