शांति समिति की बैठक आयोजित

फोटो 25 जबेरा। बैठक में उपस्थित लोग।

जबेरा। नईदुनिया न्यूज

रविवार को थाना परिसर में होली के त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें तहसीलदार विनय रिछारिया, जनपद सीईओ अवधेश सिंह की विशेष उपस्थिति रही। बैठक में होली, धुरेड़ी व रंगपचंमी पर्व आपसी भाईचारे से मनाने की बात कही गई साथ ही गणमान्य लोगों से सुझाव भी मांगे। जिसमें उपस्थित लोगों ने त्योहार के दिनों में पुलिस गश्त, बिजली व्यवस्था, सामुदायिक स्वास्थ्य कें द्र में डॉक्टर सहित स्वास्थ्य अमले की उपलब्धता पर जोर दिया। सबसे प्रमुख मुद्दा नगर में लगातार हो रही चोरियों का रहा। जिसमें अधिकारियों को बताया कि चोरों के आतंक से नगरवासी काफी परेशान हैं। अपने घर की सुरक्षा के लिए उन्हें रतजगा करना पड़ रहा है। इसलिए प्रतिदिन रात्रिकालीन पुलिस गस्त की जाए। नगर के प्रमुख मार्गों जैसे बस स्टैंड, नया बाजार, नरसिंह वार्ड, जैन मंदिर, पुराना बाजार, कोंरता रोड आदि सभी मार्गों पर रात्रि गश्त लगाई जाए और चोरों को शीघ्र ही पकड़ा जाए। साथ ही मुक्तिधाम, बस स्टैंड, हाईस्कू ल मैदान पर स्वच्छता बनाए रखने, मुख्य सड़क मार्ग की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने, मीट मार्केट मुख्य सड़क मार्ग से निर्धारित स्थान पर लगाने आदि पर विस्तार से चर्चा हुई। तहसीलदार विनय रिछारिया ने आचार संहिता लागू होने और मतदान के प्रति लोगों को जागरुक करने अपील भी की। इस दौरान नवागत थाना प्रभारी, बिजली और स्वास्थ्य विभाग से कोई भी जिम्मेदार अधिकारी उपस्थित नहीं रहा जिस पर लोगों ने अप्रसन्नता जाहिर की। इस दौरान एसआई एमके सिंह, एएसआई प्रहलाद तिवारी आदि के साथ जनप्रतिनिधि व नगर रक्षा समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

घर-घर में पोषण त्योहार पखवाड़ा मनाया

फोटो 24 दमोह। कार्यक्रम में उपस्थित लोग।

बटियागढ़। नईदुनिया न्यूज

हटा तहसील के रजपुरा सेक्टर आंगनबाड़ी कें द्र देवरी 61 मे कार्यकर्ता राजकु मारी मिश्रा के नेत्तृव में गांव में पोषण पखवाड़ा मनाया गया। जिसमें गर्भवती महिलाओं व कि शोरी बालिकाओं के विकास के लिए शासन द्वारा आंगनबाड़ी के माध्यम से समय-समय पर जागरुकता लाने के लिए अभियान चलाने की बात कही गई। बताया गया कि आयरन व कै ल्सियम की गोली के क्या फायदे हैं और संतुलित आहार हरी सब्जी के फायदे भी गर्भवती महिलाओं को बताए। इस मौके पर सहायिका जमनी बाई प्रजापति के सरपंच, सचिव की उपस्थिति रही।

भाजपा की मीडिया कार्यशाला आज

दमोह। भाजपा दमोह लोकसभा क्षेत्र की एक दिवसीय मीडिया कार्यशाला आज दोपहर 3 बजे से जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हो रही होगी। कार्यशाला प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष देवनारायण,दमोह सांसद प्रहलाद पटेल, पूर्व मंत्री जयंत मलैया, विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी, भाजपा जिला महामंत्री रमन खत्री, भाजपा नगर अध्यक्ष बृज गर्ग, दमोह लोकसभा संयोजक पं. बिहारी लाल गौतम की उपस्थिति रही।

मतदाता जागरुकता के निकाली गई वाहन रैली

फोटो 26 दमोह। झंडी दिखाते एडीएम।

दमोह। लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरुक करने के लिए रविवार को पॉलिटेक्नि कॉलेज से बाइक रैली निकाली गई। रैली को एडीएम आनंद कोपरिहा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना कि या। वाहन रैली में सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के नारे लगाए गए।