Naidunia
    Friday, February 23, 2018
    PreviousNext

    यहां सड़क पर चलती बस में सर्कस के नजारे आम हैं

    Published: Thu, 15 Feb 2018 05:45 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Feb 2018 06:03 PM (IST)
    By: Editorial Team
    bus travel 15 02 2018

    विजयपुर। विजयपुर क्षेत्र में चलने वाली बसों में सफर बहुत खतरनाक है। बस के अंदर सीटों से ज्याद सवारियां बस की छत पर बैठाई जाती हैं। कई बार यह ओवरलोड बसें हादसे का कारण बन चुकी हैं। पिछले साल रक्षाबंधन के समय एक ओवरलोड बस गढ़ी गांव के पास पलटी थी और दूसरी बस मोहना के पास।

    इन हादसों में सात लोगों की मौत हुई थी। एक दिन पहले मंगलवार को भी ऐसी ही ओवरलोड बस सड़क से खंती में उतर गई जिसमें 8 लोग घायल हो गए। चिंता की बात यह है कि, ऐसे हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सब मालिक अपने मुनाफा के लिए ऐसे जानलेवा सफर पर कोई अंकुश नहीं लगाते लेकिन, जिन विभाग और अफसरों के कंधों पर ऐसे खतरनाक परिवहन को रोकने का जिम्मा है वह भी मूकदर्शक बने हुए हैं। विजयपुर से सबलगढ, अगरा और शिवपुरी रूट पर ऐसी ही ओवरलोड बसें सुबह से शाम तक फर्राटे भर रही हैं।

    विजयपुर बस स्टैंड पर हर समय पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। इतना ही नहीं थाने व एसडीओपी कार्यालय व बंगले के सामने से यह बसें धड़ल्ले से निकलती है लेकिन, कभी भी इन पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई। बस ऑपरेटरों को प्रशासन का रत्तीभर भर भी भय नहीं इसीलिए तो, मंगलवार को हुए हादसे के बाद भी बुधवार को भी विजयपुर कस्बे में बसों की छतों पर सवारियां बैठाकर निकली रहीं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें