Naidunia
    Monday, December 18, 2017
    PreviousNext

    जनपद स्तरीय सामान्य सभा की बैठक आज

    Published: Fri, 08 Dec 2017 09:14 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:14 AM (IST)
    By: Editorial Team

    सेंवढ़ा। नईदुनिया न्यूज

    किस विभाग ने किन हितग्राहियों को शासन की योजनाओं से लाभांवित किया है। कृषि विभाग ने रबी एवं खरीफ के लिए बीजों का वितरण किन हितग्राहियों को किया। इन सवालों का जवाब आज शुक्रवार को विभाग प्रमुख जनपद स्तरीय सामान्य सभा की बैठक में देंगे। बैठक का आयोजन जनपद पंचायत सभागार में दोपहर 2 बजे से होगा। बैठक की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष किरण बांकेबिहारी शर्मा करेंगी। संचालन जनपद पंचायत के प्रभारी सीईओ धनंजय मिश्रा करेंगे।

    सेंवढ़ा जनपद पंचायत के तहत आने वाले विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जाने वाली हितग्राही मूलक एवं शासन की लाभकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में की जाएगी। पूर्व की बैठकों में अनुपस्थित रहे विभाग प्रमुखों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास होने के कारण इस बार सभी विभागों ने बैठक के पूर्व होमवर्क कर लिया है तथा इसकी जोरदार तैयारी चल रही है। बैठक में कृषि विभाग, वन विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, महिला एवं वाल विकास विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, सिंचाई विभाग, सहकारिता, ग्राम सड़क, प्रधानमंत्री सड़क, खाद्य विभाग, आवास मिशन एवं बिजली कंपनी के अधिकारी शामिल होंगे।

    बॉक्स

    पहली बार आएंगे मनोनीत जनपद सदस्य-

    जनपद स्तरीय इस बैठक में अब तक जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष के अलावा सेंवढ़ा ब्लाक के 25 जनपद सदस्य ही विभागों की समीक्षा करते थे। पहली बार बैठक में 18 सरपंच भी शामिल होंगे जो कि जनपद पंचायत द्वारा एक वर्ष के लिए जनपद सदस्य के तौर पर मनोनीत किए गए हैं। इनमें भड़ौल, खैरोनाघाट, ररूआराय, रमदेवा, भरौली, खमरोली, सिलोरी, चीना, मोहनाजाट, रूवाहा, मेवली, परसोंदागूजर, जोनियां, बघावली, हेतमपुरा, मोहनपुरा, भरसूला, ईंगुई के सरपंच शामिल हैं।

    बॉक्स

    इन मुद्दों पर हो सकती है बहस-

    बैठक में जिन मुद्दों पर गहमागहमी होने की उम्मीद है उनमें गौ सेवकों की नियुक्ति, आशा कार्यकर्ताओं की नियुुक्ति, दीदी एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं की नियुक्ति, फसल बीमा के क्लेम की जानकारी, भावांतर योजना के तहत हुए पंजीयन की जानकारी, मनरेगा, परर्फोंमेंस ग्रांट, पंचपरमेश्वर, आदि के तहत प्रचलित कार्यों की स्थिती, ओडीएफ पंचायतों की स्थिती एवं बिजली कंपनी की योजनाओं को लेकर समीक्षा प्रमुख बिंदू हैं।

    और जानें :  # datia news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें