- कांग्रेसियों ने किला चौक पर धरना देकर दिया तहसीलदार को ज्ञापन

फोटो 04 तहसीलदार अनुरुद्घ श्रीवास्तव को ज्ञापन देते कांग्रेसी।

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि

भाजपा देश में अराजकता का माहौल बना रही है। सत्ता की भूख इस कदर हावी हो गई है कि देश में तानाशाही और अलोकतांत्रिक तरीके से भी सत्ता हासिल करने में भाजपा को कोई गुरेज नहीं रहा है। कर्नाटक में बहुमत न होने के बाद भी सत्ता प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा धन बल के दम पर सत्ता हासिल करना चाह रही है, लेकिन कांग्रेस उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। यह बात पूर्व विधायक कुं. घनश्याम सिंह ने शुक्रवार को कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या व तानाशाही के विरोध में किला चौक पर आयोजित एक दिवसीय धरने को संबोधित करते हुए कही। धरने के पश्चात कांग्रेसियों ने नायब तहसीलदार अनुरुद्घ श्रीवास्तव को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जो कुछ भी हो रहा है वह भाजपा की सत्ता की भूख को दिखाता है। चाल चरित्र और चेहरे की बात करने वाली भाजपा में सत्ता की भूख इतनी बढ़ गई है कि उसके किसी भी हद तक जा सकती है। जनता को उनकी चाल, चरित्र और चेहरा साफ दिखाई देने लगा है। पूर्व गृहमंत्री महेन्द्र बौद्घ ने कहा कि देश में तानाशाही की सरकार चल रही है और लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है। देश में ऐसे हालात हो गए है कि भाजपा के खिलाफ कोई बोलता है तो उसे परेशान किया जाता है। भाजपा देश में लोकतंत्र नहीं बल्कि भयतंत्र की दम पर सत्ता चलाना चाहती है। वहीं कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने कहा कि भाजपा पूरे देश में खोखली जीत का जश्न मना रही है। मोदी सरकार केन्द्र की शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर विधायकों को धमकी दे रही है। अल्पमत वाली भाजपा सरकार को सरकार बनाने का न्योता देकर राज्यपाल ने लोकतंत्र और संविधान की हत्या की है।

इस अवसर पर ऊषा नाहर, सरनाम सिंह राजपूत, राजेश दांतरे, मुरारीलाल गुप्ता, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, सतेन्द्र खरे, पंजाब सिंह यादव, अन्नू पठान, आनंद शर्मा, जितेन्द्र पठारी, मोहर सिंह ठाकुर, गुड्डी जाटव, सुरेश झा, नरेन्द्र गुर्जर, अंकित पटेल, रामू गुर्जर, चंद्रभूषण पटेरिया, नरेन्द्र यादव, प्रदीप गुर्जर, अनीता बुंदेला, अनिल राय श्रीवास्तव, पातीराम पाल, मातप्रसाद, राजू बिदुआ, कप्तान सिंह यादव, कालीचरण दुबे, रेखा अहिरवार, प्रतिभा परिहार, रामश्री अहिरवार, संपत कोष्टी, मायादेवी, रानी देवी, मंजूलता अहिरवार, ज्ञानसिंह यादव, राघवेन्द्र बुंदेला, मुमताज खान, गोवर्धन योगी, रवि वंशकार, रामकुमार मोगिया, संतोष चौबे, रोहित मिश्रा, आदिल खान सहित अन्य कांग्रेसी उपसति रहे। कार्यक्रम का संचालन ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष केपी यादव ने किया तथा आभार एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने व्यक्त किया।