- जनसंपर्क मंत्री ने की बड़ेरा से सोनपुर तक सड़क बनाने की घोषणा

फोटो 08 ग्रामीणों को संबोधित करते जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा।

दतिया। भाजपा सरकार प्रदेश के हर वर्ग व व्यक्ति की भलाई के लिए योजनाएं बना रही है। योजनाओं में गरीब और किसान की विशेष चिंता की गई है, ताकि हर वर्ग के लोगों को लाभ मिल सके। यह बात जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत बड़ेरा ग्राम सोनपुर में ग्रामीणों से चर्चा के दौरान कही। ग्रामीणों की मांग पर जनसंपर्क मंत्री ने ग्राम बड़ेरा से सोनपुर तक सड़क बनवाने की घोषणा की। इस अवसर पर मंडी उपाध्यक्ष धीरू दांगी तथा कल्याण सिंह रावत विशेष रूप से उपस्थित रहें

उन्होंने ग्रामीणों से मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इस योजना के अनेक फायदे हैं। इस योजना में बच्चों को छात्रवृत्ति, प्रसूताओं को 16 हजार रुपए, निःशुल्क दवाईयां, 200 रुपए फ्लेट रेट पर बिजली का बिल, मृत्यु पर दो लाख रुपए की सहायता, एक्सीडेंट में मृत्यु पर चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मेरा निरंतर प्रयास है कि मैं आपके बीच आकर दुख-दर्द में शामिल रहूं और विकास कार्य करता रहूं। इनके अलावा उपस्थित अन्य लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

बॉक्स

ग्राम आनंदपुर में किया सामुदायिक भवन का लोकार्पण

जनसंपर्क मंत्री ने ग्राम आनंदपुर में भीमराव अंबेडकर मंदिर के पास 23 लाख रुपए की लागत से बनाए गए सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। लोकार्पण अवसर पर उन्होंने कहा कि बाबा साहब के चरणों में शीश नबाने में मुझे अपार प्रसन्नता होती है। हमारा सबसे बड़ा प्रयास रहता है कि हम सब मिलजुलकर रहे और आगे बढ़े।प्रदेश सरकार एक रुपए किलो गेहूं, चावल तथा नमक दे रही है। किसानों को पिछले गेहूं की खरीदी के 200 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान किया जा रहा है। इस साल भी गेहूं खरीदी पर 1735 रुपए के अलावा 265 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से अलग से राशि दी जाएगी। इस अवसर पर पुष्पेन्द्र रावत, विपिन गोस्वामी, बृजेश यादव, प्रभा यादव, क्रांति राय, हरीराम सरपंच, विजय झंडागुरू, वीरेन्द्र पांडे, विश्वनाथ अहिरवार, बलवीर अहिरवार, संतोष अहिरवार आदि उपस्थित रहे।

बॉक्स

आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे जनसंपर्क मंत्री

निर्धारित कार्यक्रम के तहत जनसंपर्क मंत्री शनिवार को सुबह 9.30 बजे दतिया पहुंचकर पीतांबरा पीठ पर पूजा अर्चना करेंगे। सुबह 10 बजे रेड़ा जाएंगे। सुबह 11 बजे सलैया पमार में राजपूत समाज के साथ आयोजित बैठक में शामिल होंगे। शाम 4.30 बजे बसई में भैरारेश्वर मंदिर पर आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने के पश्चात डबरा के लिए प्रस्थान करेंगे।