फोटो 15 बैठक को संबोधित करते पूर्व विधायक घनश्याम सिंह ।

सेंवढ़ा। नईदुनिया न्यूज

कांग्रेस कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। हमारा कार्यकर्ता परिवार काफी बड़ा है। इस परिवार को एकजुट रखने तथा पार्टी के कार्य को करने के लिए संगठन की गाइड लाइन का निर्धारण होता है। तथा प्रत्येक नेता तथा कार्यकर्ता की यह जबाबदेही होती है कि वह पार्टी फोरम पर होने वाले निर्णयों का पालन करे। तभी संगठन का विस्तार होता है। जिले में पार्टी गाइड लाइन के पालन का प्रयास होगा। जो लोग अनुशासनहीन होते जा रहे हैं अथवा पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में लिप्त हैं उनके संबंध में प्रदेश संगठन को अवगत करवाते हुए पार्टी गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करवाने का प्रयास किया जाएगा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने यह बात श्रीराम मैरिज हाउस में आयोजित पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर कही। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक घनश्याम सिंह रहे।

इस अवसर पर सेंवढ़ा मंडलम अध्यक्ष मनमोहन दीक्षित के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष यादव, कार्यकारी जिला अध्यक्ष सत्येंद्र खरे का स्वागत किया। पूर्व विधायक ंिसंह ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि संगठन अध्यक्ष का पद जिम्मेदारी के मामले में काफी अहम है और जिला अध्यक्ष यादव अपने पुराने अनुभव के साथ इस दायित्व को पार्टी हित में निभाने में पूर्ण सक्षम हैं। मंचासीन अतिथि कमलेश तिवारी, अपरवल साहनी, बृजलाल पटवारी एवं जनवेद ंिसंह कुशवाह का भी स्वागत किया गया।

बॉक्स

इंदरगढ़ में हुई कांग्रेस की बैठक-

एक दशक पहले जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कमान संभाली थी तो वह हर मंच से कहते थे कि मैं किसान का बेटा हूॅ। मैं किसानों की स्थिति को बहुत अच्छी तरह से समझ सकता हूॅॅ। मैं खेती को लाभ का धंधा बनाकर रहूॅगा। लेकिन हुआ इसका उल्टा खेती आज लाभ का नहीं लूट का धंधा बन गई है। यह बात पूर्व विधायक घनश्याम सिंह ने इंदरगढ़ में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष व कार्यवाहक जिलाध्यक्ष के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर कही। नवनियुक्त कांग्रेस जिलाध्यक्षों का सेवढ़ा ब्लॉक में पहुॅचने तक एक दर्जन स्थानों पर स्वागत व फलों से तुलादान हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित कर जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता अब कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहे। प्रदेश में 14 साल से राज्य कर रही भय, भूख और भ्रष्टाचार वाली इस सरकार को सत्ता से बेदखल करना का हम सभी को संकल्प ले। कार्यवाहक जिलाध्यक्ष सतेन्द्र खरे ने कहा कि राज्य में किसान बदहाल है लेकिन उद्योगपति मालामाल है। भय का वातावरण बनाकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। आमजनों पर झूठे मुकदमें लगाने का डर दिखाया जा रहा है। आजकल जिले में जिस प्रकार का माहौल है ऐसा माहौल पहले कभी भी नहीं देखा गया। इस अवसर पर पंजाब सिंह यादव, केपी यादव, दीपेन्द्र पुरोहित, माघौसिंह कुशवाहा, कोक सिंह पटेल, अनार सिंह यादव, दीपक मिश्रा, संतोश चौबे, हरिमोहन गुर्जर, बाबा नागिल, राजेन्द्र नगौरिया, जनवेद सिंह कुशवाहा, संजय दीक्षित, रामेश्वर चौबे, राम शर्मा, जयराम भदौरिया, करन सिंह सीताराम, संजय पटवा, चरणदास पटवा आदि उपस्थित थे।