देवास। महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यालय में दो अफसरों के जन्मदिन पर कर्मचारी कार्यालय में ही फिल्मी गानों पर जमकर नाचे। इस दौरान वीडियो भी बनाए गए जो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया और कार्यालय में सन्नाटा पसर गया। उधर मामले में कलेक्टर आशीष सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं। डांस का वीडियो वायरल होने के बाद महिला बाल विकास विभाग देवास के सहायक ग्रेड 2 दिवाकर रोजस्कर, सुपरवाइजर स्नेहा शर्मा को डांस करने के आरोप में निलंबित कर दिया। जिनवेंचर प्रालि. के दो कर्मचारी राजकुमारी तिवार और संदीप वर्मा को हटाया गया है।

सोमवार को सोशल मीडिया पर कार्यालय में डांस कर रहे महिला-पुस्र्ष कर्मचारियों के चार वीडियो वायरल हुए। जानकारी के अनुसार वीडियो 13 अप्रैल शाम के हैं। इनमें जिला कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी अलग-अलग गानों पर डांस करते नजर आ रहे हैं। कार्यालय में होने वाले डांस का मजा अन्य साथी कर्मचारी भी लेते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में डांस करते दिखाई देने वाले कर्मचारियों में दो कम्प्यूटर ऑपरेटर, एक स्थापना का बाबू, दो महिला कर्मचारी नजर आ रही है।

सूत्रों की माने तो 13 अप्रैल को जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव और शहर दक्षिण परियोजना अधिकारी प्रियंका जायसवाल का जन्मदिन था। इस दौरान दोपहर एक से दो बजे के बीच दोनों अफसरों का जन्मदिन मनाया गया और केक काटा गया। इस दौरान भी नाचगाना हुआ था। इसके बाद जिला कार्यक्रम अधिकारी चली गई थी।

शाम करीब पांच-साढ़े पांच बजे फिर से कर्मचारियों ने कार्यालय में नाचगाना शुरू कर दिया। शाम को हुए नाचगाने के वीडियो सोमवार को वायरल हो गए। उधर वीडियो वायरल होने के बाद जिला कार्यालय के अफसरों सहित कर्मचारियों ने चुप्पी साध ली।

नाम सामने आने के बाद होगी कार्रवाई

मामले में कलेक्टर आशीषसिंह का कहना है कि शासकीय कार्यालय में इस तरह नाचगाना करना गलत है। वीडियो सामने आने के बाद डीपीओ को संबंधित कर्मचारियों के नाम पता करने को कहा है। नाम सामने आने के बाद संबंधितों के खिलाफ मंगलवार को कार्रवाई की जाएगी।

अवकाश पर थीं, जानकारी नहीं

उधर महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव का कहना है कि 13 अप्रैल को वे दोपहर बाद अवकाश पर थीं। इसलिए डांस की जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि कार्यालय में डांस करते कर्मचारियों के वीडियो के संबंध में जानकारी मिली है। अभी उन्होने वीडिया देखा नहीं है। वीडियो देखने के बाद ही कुछ कह सकेंगी।