Naidunia
    Sunday, April 22, 2018
    PreviousNext

    पुत्र जन्म और गढ़े धन का लालच देकर भविष्य बताने वाले बाबा ने की लाखों की ठगी

    Published: Thu, 15 Mar 2018 04:11 AM (IST) | Updated: Thu, 15 Mar 2018 01:51 PM (IST)
    By: Editorial Team
    baba 2018315 135151 15 03 2018

    छिंदवाड़ा। घर के सामने आकर भविष्य बताने वाले के झांसे में आकर एक युवक ने अपने दिल की बात बताई और उस बाबा ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 14 लाख 73 हजार रुपए का चूना लगा दिया। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बेटे के जन्म के साथ घर में गड़ा धन होने की लालच देकर आरोपियों ने उससे राशि अपने खातों में जमा करवाई है। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

    लोधीखेड़ा थाना प्रभारी जीएस उईके ने बताया कि थाना क्षेत्र के तीनखेड़ा निवासी कमलाकर पिता पंढरी जिचकार (42) ने बताया कि कुछ माह पहले उसके घर के सामने एक बाबा आया था। जिसने भविष्य बताते हुए कुछ बातें सही बताई। जिसके झांसे में आकर कमलाकर ने अपनी सारी बातों को खापर निवासी आरोपित बाबा जगदीश गोस्वामी को बताईं। इस बीच कमलाकर ने बताया कि उसकी शादी को 13 साल से अधिक का समय हो गया है। एक लड़की के बाद वह लड़का चाहता हैं। जिसको लेकर कई तरह का बाबा जगदीश ने झांसा दिया और दवा के नाम पर पीड़ित कमलाकर ने 3 लाख 47 हजार रुपए की राशि ले ली। इसके बाद आरोपी जगदीश ने अपने अन्य साथी ताजुद्दीन बाबा आयुर्वेदिक औषद्यालय सावनेर की किरण बाई के साथ मिलकर घर में धन गड़ा होने का झांसा पुनः कमलाकर को दिया। कमलाकर आरोपियों के झांसे में आया और उसने पुनः रुपए आरोपियों के खाते में जमा कर दी। जब काफी दिनों तक उसे लाभ नहीं हुआ। इस पर उसने बाबा से संपर्क किया लेकिन नहीं हो पाया। इसके बाद पीड़ित ने आरोपित जगदीश गोस्वामी, किरण बाई सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 120 बी का अपराध कायम कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

    गड़े धन की लालच में गंवाए 14 लाख रुपए

    इस मामले में पुलिस को परिजनों ने बताया कि आरोपियों ने कुछ इस तरह से पीड़ित कमलाकर को अपने कब्जे में कर लिया था कि वह परिवार के किसी भी सदस्य की बातें नही सुन रहा था। आरोपियों के झांसे में आकर पीड़ित ने लाखों रुपए गवां दिए। पहले बेटे की चाह में कमलाकर ने धन उगाही की गई और फिर गड़ा धन की लालच देते हुए उससे लाखों रुपए ठग लिए।

    इनका कहना है

    इस मामले में पुलिस की टीम आरोपियों तक पहुंच गई है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ राशि भी जब्त की जाएगी - जीएस उईके, टीआई लोधीखेड़ा

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें