- अतिथियों ने बेटों-बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने की जरूरत पर दिया जोर

बदनावर। नईदुनिया न्यूज

बेटियों के आत्सम्मान और उनकी हौसलाअफजाई के लिए रविवार को निजी संस्था द्वारा करीब 5 कि मी की मैराथन दौड़ का आयोजन कि या गया। इसमें नगर सहित अंचल की पंजीकृत 215 बेटियों व बेटों ने जोश के साथ उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। इसमें सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी कि या गया।

मैराथन दौड़ फोरलेन बड़ी चौपाटी से सुबह 6.30 बजे शुरू हुई। एसडीओपी जयंतसिंह राठौर, टीआई पवन सिंघल, नगर परिषद अध्यक्ष अभिषेक टल्ला मोदी, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुषमा पाठक आदि अतिथियों ने हरी झंडी दिखाई। बस स्टैंड, मंडी मार्ग, जवाहर मार्ग, सोमेश्वर चौराहा, दुर्गा चौक, भेरु उखलिया होते हुए अतिप्राचीन मां एकवीरा मंदिर पहुंची। इसमें बेटियों में ग्राम तिलगारा की चंचल पाटीदार प्रथम, स्नेहा सिसौदिया द्वितीय व धारसीखेड़ा की मेघा पोपंडिया ने तीसरा स्थान प्राप्त कि या। वहीं बेटों में गोपाल प्रजापत प्रथम, काछीबड़ौदा के गौरव परिहार द्वितीय व बिड़वाल के राज कटारिया तृतीय स्थान पर रहे। एकवीरा मंदिर परिसर में समापन पर आयोजित कार्यक्रम में एसडीओपी, टीआई सहित तहसीलदार योगेंद्रसिंह मौर्य अतिथि थे। संस्था संचालक ओमप्रकाश टेलर ने स्वागत उद्बोधन दिया। अतिथियों ने बेटियों पर आए दिन हो रहे अत्याचार की घटनाओं एवं युवाओं को अपराध, अश्लीलता एवं नशे की ओर बढ़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए तथा आत्मनिर्भर बनने की सीख दी। विजेताओं को ट्रॉफी व प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत कि या। इसके अलावा 21 स्थान तक हासिल करने वालों को भी पुरस्कार बांटे गए। राजेंद्र जाट, स्पोट्र्‌स क्लब के सदस्य राजेश होती, दिलीप परमार, हरिओम पाटीदार, प्रीतिबाला, नेहा शर्मा, राहुल बाफना आदि मौजूद थे। संचालन सुजीत धोड़पकर ने कि या।

चित्र-

16 बीडीएन 02- दौड़ में शामिल प्रतिभागी।

16 बीडीएन 03- विजेताओं को पुरस्कृत करते अतिथि।

----------------------------

आज पैदल मोहनखेड़ा जाएगा संघ

टांडा। पर्युषण पर्व की समाप्ति के बाद जैन समाज के लोग टांडा से पैदल मोहनखेड़ा क्षमा के लिए जाएंगे। पारस हरण ने बताया कि सोमवार सुबह 5.30 बजे जैन श्रीसंघ के सदस्य बड़ी संख्या में टांडा से निकलेंगे। रास्ते में आने वाले ग्राम रिंगनोद में मंदिरजी व मोहनखेड़ा म्यूजियम के दर्शन करते हुए मोहनखेड़ा पहुंचेंगे। वहां प्रभु आदिनाथ दादा, गुरुदेव राजेंद्रसूरीश्वरजी, आचार्यश्री ऋषभचंद्रसूरीश्वरजी तथा साधु-साध्वी मंडल से वंदना कर क्षमायाचना करेंगे। तत्पश्चात यहां से राजगढ़ जाएंगे। वहां चातुर्मास के लिए विराजित आचार्यश्री जयानंदसूरीश्वरजी एवं साधु-साध्वी मंडल से क्षमायाचना करेंगे। गत 10 साल से टांडा श्रीसंघ का यह क्रम चल रहा है। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेते हैं।

------------------------------------

विश्वकर्मा पूजा दिवस आज, भानगढ़ में निकलेगी शोभायात्रा

राजगढ़। श्री विश्वकर्मा पूजा दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को क्षेत्रभर में पूजन-अर्चन कर धर्म आराधना की जाएगी। समाजजनों द्वारा दैनिक कामकाज बंद रखे जाएंगे। मुख्य रुप से ग्राम भानगढ़, टिमायची, कु मारियाखेड़ी व सोनगढ़ में आयोजन होंगे। ग्राम भानगढ़ में समाजजनों द्वारा पहली बार शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो ग्राम के श्री पिपलेश्वर महादेव मंदिर से सुबह 11 बजे प्रारंभ होगी। शोभायात्रा प्रमुख मार्गों से होती हुई पुनः मंदिर परिसर पहुंचेगी। यहां महाआरती के बाद प्रसादी का वितरण कि या जाएगा।

----------------------------

वीवीपेट वोटिंग एवं मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

टांडा। ग्राम पंचायत परिसर तथा सर्किट हाउस परिसर (डाक बंगला) में रविवार सुबह 11.30 से दोपहर 3 बजे तक ग्रामीण एवं नगर के मतदाताओं को जागरुक करने के लिए गीत, लोक नृत्य, नुक्कड़ नाटक व ईवीएम, वीवीपेट वोटिंग मशीन का प्रदर्शन कि या गया। लोक गीत, नुक्कड़ नाटक व नारों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरुक कि या। जनपद पंचायत बाग के अधिकारी, विकासखंड शिक्षा बाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं आम नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का उद्देश्य मतदान के लिए आम मतदाताओं को प्रेरित करना था।

फोटो -16टाडा 01-- वीवीपेट वोटिंग मशीन से मतदाता को जागरुक करते हुए।

------------------------------

प्रतिदिन हो रही आरती

कु क्षी। गणेश उत्सव को लेकर पंडालों पर रंगबिरंगी विद्युत साज-सज्जा की गई है। सुबह-शाम महाआरती एवं प्रसादी वितरित की जा रही है। ओम ग्रुप के पंडाल में भगवान श्रीगणेशजी की मनमोहक प्रतिमा आकर्षण का कें द्र बनी हुई है।

चित्र 16 कु क्षी 03- ओम ग्रुप के पंडाल में विराजित भगवान श्रीगणेशजी की मनमोहक प्रतिमा आकर्षण का कें द्र बनी हुई है।

---------------------------------