धामनोद। नईदुनिया न्यूज

रोटरी क्लब के तत्वावधान में नगर के विभिन्न स्कू ल एवं कॉलेज में शनिवार को डॉ. सुधीर खेतावत के व्याख्यान व कार्यशाला आयोजित की गई। उन्होंने प्राकृतिक चिकि त्सा एक्यूप्रेशर से इलाज करने के साथ अन्य कई बातें बताईं। आदर्श कॉलेज व मां नर्मदा कॉलेज में विद्यार्थियों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। डॉ. खेतावत ने फास्ट फू ड, कोल्ड ड्रिंक्स, चांदी के वर्क के दुष्परिणाम बताए और इनका उपयोग नहीं करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने मोबाइल, लैपटॉप के रेडिएशन से बचाव, प्राकृतिक तरीके से बिना दवा के स्वस्थ रहने, आंखों से चश्मा उतारने, अचानक बेहोशी मिर्गी में कै से स्वस्थ रहने व बचने, हार्ट अटैक आने पर बचने का उपाय, हाइट बढ़ाने, विद्यार्थियों को अभ्यास के लिए एकाग्रता बढ़ाने और आकस्मिक स्थिति में स्वयं अंतर्मन की शक्ति बढ़ाकर रक्षा करने के साथ ही पर्यावरण के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां दी। खेतावत का रोटरी क्लब अध्यक्ष विकास पटेल सहित सभी सदस्यों ने स्वागत कि या। क्लब ने खेतावत को स्मृति चिन्ह भेंट कि या।

फोटो-

16डीएचएन02- डॉ. खेतावत बालिकाओं को एक्यूप्रेशर से इलाज बताते हुए।

------------------------------------------------

कवि सम्मेलन में कि सी ने हंसाया, तो कि सी ने देश प्रेम का भरा जोश

सिंघाना। नईदुनिया न्यूज

झंडा चौक पर सिद्धि विनायक गणेश मित्रमंडल के तत्वावधान में विराट कवि सम्मेलन आयोजित कि या गया। हास्य कवियों ने रचनाओं के माध्यम से श्रोताओं को हंसाया, तो वीर रस के कवियों ने देश प्रेम की कविताएं सुनाकर जोश भरा।

मुख्य अतिथि दिलीप (पप्पू) जोशी थे। अतिथि व कवियों ने मां सरस्वती के चित्र की पूजा-अर्चना व माल्यार्पण कर शुभारंभ कि या। कवियों का स्वागत उपसरपंच संदीप अग्रवाल, मनोहर गर्ग, अध्यापक ओमप्रकाश राठौड़, विवेक राठौड़ व मंडल के दिलीप राठौड़, दीपक राठौड़, राके श राठौड़, प्रियतोश (पंडू) मंडलोई आदि ने कि या। कवयित्री मोना गुप्ता देवास ने सरस्वती वंदना कर कवि सम्मेलन का शुभारंभ कि या। कवि विष्णु विश्वास (हास्य) खाचरोद, विजय शर्मा (निमाड़ी हास्य) खलघाट, जितेंद्र यादव (निमाड़ी हास्य) बरसलाय, बंटी बम (हास्य) मनावर ने श्रोताओं को खूब हंसाया। प्रद्युम्न शर्मा (भानु) वीर रस (संयोजक), रूपेश राठौड़ (वीर रस) धार, मोना गुप्ता (पेरोडियन) देवास, पंकज राठौर (वीर रस) सिंघाना ने काव्य प्रेमियों में जोश भर दिया। अंतरराष्ट्रीय कवि शैलेंद्र यादव (गीतकार) धार ने अरे द्वार पालो कन्हैया से कह दो, के दर पे सुदामा गरीब आ गया सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। कवि सम्मेलन का संचालन कवि राम शर्मा (परिंदा) ने कि या। काव्य प्रेमियों से झंडा चौक खचाखच भरा हुआ था। देर रात तक श्रोता डटे रहे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए मनावर थाना प्रभारी संजय रावत बल सहित मौजूद थे।

फोटो?

16एसआईजी01 - सिंघाना में काव्य पाठ करते कवि राम शर्मा (परिंदा) संचालक।