इंदौर। शनिवार को रास उल्लास में गरबा का उत्साह चरम पर था। एक ओर गुलाबी लिबास में लिपटे हुए प्रतिभागी गरबे से मां की आराधना में लीन थे तो उनका उत्साह बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे। पूरा खेल प्रशाल दर्शकों से भरा हुआ था जो प्रतिभागियों के उत्साह को हर पल बढ़ा रहा था। तेजी से बदलती बीट्स प्रतिभागियों के तालमेल को आजमा रही थी तो प्रतिभागी हर बीट से ताल मिलाते हुए जवाब दे रहे थे। घेरे के फॉर्मेशन में प्रतिभागियों ने पारंपरिक गुजराती स्टेप्स के साथ गरबे की शुरुआत की।

पहला राउंड सिर्फ गरबे के नाम रहा तो देर रात खेल प्रशाल में डांडियों की खनक गूंजती सुनाई दी। हीरल कमानी गर्ग के ताल बैंड ने राधा-कृष्ण भक्ति गीत, गुजराती गरबा गीतों के साथ बॉलीवुड सॉन्ग्स की प्रस्तुतियां भी दीं। ताल ग्रुप की परफॉर्मेंस प्रतिभागियों के साथ दर्शकों को भी झूमने पर मजबूर कर रही थी।

खचाखच भरा रहा खेल प्रशाल

शनिवार को बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे। जितना उत्साह फ्लोर पर गरबा कर रहे प्रतिभागियों में था, उतना ही उत्साह दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों में भी था। लोग प्रतिभागियों को देखते हुए अपनी जगह पर झूम रहे थे। प्रतिभागियों के परिजन भी अपने बच्चों और दोस्तों को परफॉर्म करते हुए देखने के लिए मौजूद थे।

ये हैं सहयोगी

पावर्ड बाय- कॉलेजियन क्रीम, होम पार्टनर- डीएचएल इंफ्राबुल्स समूह, बैंकिंग पार्टनर- बैंक ऑफ बड़ौदा, मोबाइल पार्टनर- एमआई, लाइफ स्टाइल पार्टनर- केसर, रेडियो पार्टनर- 92.7 बिग एफएम और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पार्टनर एमपी न्यूज हैं। अक्सा इंटरनेशनल, नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक, स्विगी, सेज यूनिवर्सिटी, उत्सव पापड़ एंड इंस्टेंट मिक्स और जेड ब्लैक प्रीमियम अगरबत्ती अन्य सहयोगी हैं।