नीलबड़ से रात एक बजे दोस्त की बर्थ डे पार्टी मनाकर लौट रहे थे छात्र

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

दोस्त की बर्थ डे पार्टी मनाकर शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात नीलबड़ से लौट रहे छात्रों की कार पलटने से एक छात्र की मौत हो गई। जबकि दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा अचानक कार के ब्रेक लगाने के कारण होना बताया गया है। कमला नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय दीपक उर्फ सुमित बाथम नेहरू नगर स्थित गौतम नगर में रहता था। वह 12वीं का छात्र था। शुक्रवार रात दीपक अपने दोस्त आदर्श यादव का जन्मदिन मनाने के लिए नीलबड़ स्थित एक ढाबे पर गया। पार्टी के बाद रात एक बजे सभी वापस लौट रहे थे। दीपक की कार में अंकित और हिमांशु भी सवार थे। जबकि पीछे बाइक पर आदर्श और बाकी अन्य दोस्त थे। दीपक को किसी को 23वीं बटालियन कॉलोनी के पास छोड़ना था। भदभदा विश्राम घाट तक पहुंचे थे कि बटालियन कॉलोनी का गेट पीछे निकल गया। इस पर दीपक ने कार को मोड़ने के लिए अचानक ब्रेक लगा दिए। जिससे तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दीपक समेत अंकित व हिमांशु गंभीर रूप से घायल हो गए। पीछे बाइक से आ रहे आदर्श और उसके दोस्तों ने स्थानीय लोगों की मदद से घायल साथियों को एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने दीपक को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि हिमांशु और अंकित का इलाज चल रहा है।

मामले की जांच कर रहे एएसआई रामकुमार ने बताया कि फिलहाल परिवार के बयान नहीं हो सके हैं। घायलों को आईसीयू में रखा गया है, उनकी हालत पहले से बेहतर है। हादसे के कारणों की जानकारी जुटाई जा रही है।