14 अगस्त से शुरु हो रही ट्रेन का स्टापेज रहेगा गंजबासौदा में,नियमित चलेगी या नहीं अस्पष्ट

गंजबासौदा। रेल प्रशासन द्वारा आगामी 14 अगस्त से सिंगरौली से भोपाल के बीच नई रेल सेवा शुरु की जा रही है और इस नई ट्रेन का स्टापेज गंजबासौदा रेलवे स्टेशन पर भी रखा गया है। इन दोनों स्टेशनों के बीच पहली ट्रेन 14 अगस्त को सिंगरौली से भोपाल के लिए आएगी। जबकि 18 अगस्त को यह ट्रेन भोपाल से वापस सिंगरौली के लिए चलेगी। हांलाकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह ट्रेन प्रतिदिन चलेगी या साप्ताहिक रहेगी, लेकिन इस नई ट्रेन का नगर में स्टापेज होने से नागरिकों में हर्ष व्याप्त है।

रेलवे सूत्रों के अनुसार खनिज क्षेत्र सिंगरौली को सीधे भोपाल से जोड़ने के लिए रेल प्रशासन द्वारा आगामी 14 अगस्त से रेल सेवा शुरु की जा रही है। संभवतः साप्ताहिक रूप से 14 अगस्त से चलाई जा रही इस ट्रेन का स्टापेज बीना, विदिशा के अलावा गंजबासौदा में भी किया गया है। भोपाल रेल मंडल ने इस ट्रेन के परिचालन से संबंधित सूचना सभी संबंधित रेलवे स्टेशनों को भेज दी है। सूचना में यह स्पष्ट नहीं है कि यह नियमित ट्रेन है अथवा नहीं। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भी इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी देने की स्थिति में नहीं है।

सिंगरौली से शाम 7 बजे यहां पहुंचेगी ट्रेन

प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी 14 अगस्त को शुरु होने वाली यह ट्रेन सुबह 9 बजे सिंगरौली से चलकर शाम 6 बजकर 25 मिनट पर बीना पहुंचेगी। जहां से 6 बजकर 30 मिनट पर चलकर देर शाम 7 बजकर 4 मिनट पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आएगी। यहां 1 मिनट के स्टापेज के बाद ट्रेन 7 बजकर 5 मिनट पर विदिशा के लिए रवाना होगी। जहां 2 मिनट के स्टापेज के बाद 7 बजकर 35 मिनट पर भोपाल की ओर चलकर रात 8 बजकर 45 मिनट पर भोपाल पहुंच जाएगी।

सिंगरौली जाने के लिए ट्रेन छूटेगी रात 10 बजे

यह ट्रेन आगामी 18 अगस्त को भोपाल से सिंगरौली के लिए वापसी में चलाई जाएगी। डाउन में यह ट्रेन भोपाल से रात 9 बजे रवाना होगी और 9 बजकर 40 मिनट पर विदिशा पहुंचेगी। जहां 2 मिनट के स्टापेज के बाद रात 10 बजकर 8 मिनट पर गंजबासौदा स्टेशन आएगी और 1 मिनट रुककर बीना के लिए रवाना होगी। बीना में रात 10 बजकर 55 मिनट से 11 बजे तक रुकने के बाद ट्रेन सागर होते हुए सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर सिंगरौली पहुंच जाएगी।

यात्रियों और अपडाउनर्स को मिलेगी एक और ट्रेन की सुविधा

इस ट्रेन का संचालन शुरु हो जाने से क्षेत्र के लोगों को सागर सहित सिंगरौली तक सीधे पहुंचने के लिए नई ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी। वहीं रात में भोपाल की ओर जाने के लिए और रात में भोपाल से वापस आने के लिए भोपाल एक्सप्रेस के साथ एक और ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी। अभी तक यहां से रीवा तक जाने के लिए ही सीधी ट्रेन है। इस ट्रेन से अब सिंगरौली आना जाना हो सकेगा। इस ट्रेन के संचालन की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के लोगों और अपडाउनर्स में हर्ष व्याप्त है।

बॉक्स में-

स्वतंत्रता दिवस के तोहफे में मिलेगी ट्रेन!

गंजबासौदा। सूत्रों का कहना है कि रेल प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यह ट्रेन सुविधा शुरु कर लोगों को तोहफा दिया जा रहा है। यदि यह रेल सेवा नियमित रहती है तो क्षेत्र के लोगों को सिंगरौली सहित वहां के क्षेत्र में आना-जाना आसान हो जाएगा। साथ ही सिंगरौली क्षेत्र के रहवासियों के लिए भी यह ट्रेन स्वतंत्रता दिवस का उपहार साबित होगी।

0000