Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    पेज 14कॉलोनी में न

    Published: Sun, 13 Aug 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Sun, 13 Aug 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    कॉलोनी में नाली नहीं, खराब सड़क से लोगों हो रहे परेशान

    अपने खर्चे पर डलवाई 5 ट्रॉली मुरम, नपा नहीं दे रही ध्यान

    गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि

    पटेल नगर वार्ड-33 में हालात बद से बदत्तर होते जा रहे हैं। वार्ड में नाली नहीं बनने से बारिश का पानी रोड पर ही जमा हो रहा है। वहीं बच्ची सड़क होने के लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रहवासी परेशानी को लेकर कलेक्टर, नगर पालिका परिषद और वार्ड पार्षद के पास भी गए। लेकिन अब कोई निराकरण नहीं हो सका है। बारिश का पानी घरों के आसपास जमा होने के कारण मच्छर पैदा हो रहे हैं। इसको लेकर वार्डवासी खासे परेशान नजर आ रहे हैं। पटेल नगर को बसे हुए 15 साल से ज्यादा हो गया। लेकिन यहां अब तक मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध कराने में नगर पालिका परिषद नाकाम साबित हो रही है। वार्ड की महिलाओं के दो से तीन बार आंदोलन कर चुकीं हैं। इसके बाद भी समस्याओं का हल नहीं निकाला जा सका है। इसके चलते वार्ड के लोगों में आक्रोश पनप रहा है। सड़क नाली की मांग को लेकर आंदोलन करने की बात कही जा रही है।

    बाद में बनी कॉलोनी में सुविधा

    सूत्रों ने बताया कि पटेल नगर के बाद में बनी कॉलोनियों में नगर पालिका परिषद सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। वहीं की दूसरी कॉलोनी में सड़क, नाली बनाई गई। लेकिन पटेल नगर में मुरम तक नहीं डलवाई जा रही है।

    न रोड बनी न नाली

    रोड और नाली का निर्माण नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है। कच्ची नाली होने कारण कारण पूरी कॉलोनी में पानी फैल रहा है। बारिश का पानी लोगों के घर के सामने जमा हो रहा है। जिससे मच्छर पनप रहे हैं।

    विक्की कोरी, रहवासी, पटेल नगर

    बच्चों का ज्यादा परेशानी

    स्कूल जाने वाले बच्चों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छोटे बच्चों की ड्रेस रोज खराब हो जाती है। खराब सड़क पर कीचड़ होने से ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कीचड़ से ज्यादा परेशानी हो रही है।

    रूबिना खान, रहवासी, पटेल नगर

    मूलभूत सुविधा तक नहीं

    वार्ड में मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। सबसे ज्यादा बारिश के दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। इस पर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। शिकायत करके थक गए हैं। कलेक्टर तक को शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।

    रजिया खान, रहवासी, वार्ड-33

    वाहन निकलते ही फैल जाता है पानी

    सड़क का पानी का एक वाहन निकालने पर ही फैल जाता है। कच्ची नाली बनाई गई। जिससे बार पानी घरों के सामने जमा हो रहा है। कच्ची नाली बार-बार टूटने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पार्षद ने कहा कि काम करवा देंगे। इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ।

    राशिद खान, रहवासी, पटेल नगर

    वर्जन

    पटेलनगर के नागरिकों ने मकान बनाने के लिए नगर पालिका से अनुमति नहीं ली है। इससे न तो वहां के नागरिक नगर पालिका को संपत्ति कर जमा कर रहे है और न ही हमें राजस्व मिल पा रहा है। ऐसे में विकास कार्य कराना मुश्किल हो रहा है। इसके बाद भी समस्या पर गौर किया जाएगा।

    -राजेंद्र सिंह सलूजा, नपाध्यक्ष गुना

    फोटो- 1208गुना01-गुना। पटेल नगर की सड़क कीचड़ से सनी हुई।

    फोटो- 1208गुना-विक्की कौरी

    फोटो- 1208गुना-रूबिना खान

    फोटो- 1208गुना- रजिया खान

    फोटो-1208गुना- राशिद खान

    और जानें :  # guna news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें