विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस आज

गुना। उपभोक्ताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से नवीन कलेक्ट्रेट परिसर में 15 मार्च को दोपहर 12 बजे से विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस का आयोजन किया गया है। (नप्र।)

आयोग अध्यक्ष आज करेंगे समीक्षा

गुना। मप्र राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष राधेलाल बघेल 15 मार्च को सुबह 11 बजे स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद दोपहर 2.30 बजे कलेक्टर गुना के साथ विभागीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे। (नप्र।)

कृषि स्थाई समिति की बैठक 21 को

गुना। उप संचालक किसान कल्याण कार्यालय में 21 मार्च को दोपहर दो बजे से जिला पंचायत की कृषि स्थाई समिति की बैठक का आयोजन किया गया है। (नप्र।)

परीक्षा अब 23 मार्च को

गुना। वार्षिक मूल्यांकन कक्षा 8 के प्रश्न-पत्र की परीक्षा अब 15 मार्च के स्थान पर 23 मार्च को पूर्व निर्धारित समय पर होगी। उल्लेखनीय है कि इस विषय के प्रश्नपत्र की 15 मार्च को होने वाली परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई थी। (नप्र।)

बलिदान दिवस रक्तदान कर मनाएंगे

गुना। वीरांगना महारानी अवंतीबाई लोधा का 160वां बलिदान दिवस अखिल भारतीय लोधा, लोधी राजपूत क्षत्रिय महासभा द्वारा रक्तदान कर मनाया जाएगा। इसके लिए 20 मार्च को रक्तदान शिविर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक महंत मनमोहन दास भवन मंशापूर्ण हनुमान मंदिर कुशमौदा में लगेगा। करीब 100 महिला-पुरुष शिविर में रक्तदान करेंगे। शिविर में रक्तपरीक्षण भी होगा। डॉ. कल्याण लोधा, समुंदर सिंह, कमल सिंह, चंद्रेश, मनोज, देवेंद्र, खुशाल, अजय, दिनेश आदि रक्तदान शिविर के लिए समाजबंधुओं को घर-घर जाकर जागरूक कर रहे हैं। (नप्र।)

भावांतर के लिए पोर्टल पर शुरु हुईं एंट्री

गुना। भावांतर योजना के तहत अक्टूबर, नवंबर एवं दिसंबर में विक्रय की गई फसल की एंट्री जिन किसानों की छूट गई है वे किसान 14 से 21 मार्च तक अपनी एंट्री कृषि उपज मंडी समिति में करा सकते हैं। इस दौरान वह किसान भी एंट्री करा सकते हैं, जो भूलवश या एकाउंट, आईएफएससी कोर्ड अथवा अन्य तकनीकी त्रुटि के चलते पंजीयन नहीं करा पाए। किसानों को मंडी समिति द्वारा जारी की गई अनुबंध पर्ची, तौल पर्ची, भुगतान पर्ची, बैंक खाता की फोटोकॉपी, पंजीयन से संबंधित जानकारी कार्यालय में लाना होगी। (नप्र)

मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने की शिकायत

गुना। पति द्वारा पत्नी को मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने की शिकायत पुलिस से की गई है। कैंट थाना में पहुंचकर महिला ने बताया कि शिवपुरी के एक गांव में तीन वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी। छह माह पहले ससुरालजन मारपीट कर मायके छोड़ गए। अब पति मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेज रहा है और गाली देता है। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। (नप्र)

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

गुना। कैंट थानाक्षेत्र के तहत टोरिया के पास एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात को युवक के ट्रेन से कटने की सूचना मिली थी। बुधवार सुबह मृतक युवक की पहचान महेंद्र पुत्र हनुमन यादव निवासी पिपरोदा चक उम्र 30 वर्ष के रुप में की गई। युवक कैसे ट्रेन की चपेट में आया, इसका पता किया जा रहा है। (नप्र)