ग्वालियर। पत्नी, बच्चों को शादी समारोह में भेजकर एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। युवक ने पत्नी की साड़ी से फंदा बनाया और कुंदे पर डालकर लटक गया। घटना मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात सिंहपुर रोड काशीपुरा मुरार की है। घटना का पता उस समय लगा जब परिवार घर लौटकर आया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मुरार में सिंहपुर रोड काशीपुरा निवासी संजीव गुर्जर (30) पुत्र रघुराज सिंह गुर्जर प्रायवेट कंपनी में जॉब करते हैं। मंगलवार रात उन्हें परिवार सहित शादी में जाना था। रात 9 बजे अचानक उन्होंने जाने से मना कर दिया। पर पत्नी, बच्चों व परिवार के अन्य सदस्यों को शादी में भेज दिया। इसके बाद वह अपने कमरे में गए और पत्नी की साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। रात करीब 12 बजे संजीव का छोटा भाई गौरव सबसे पहले घर लौटा। उसने मुख्य दरवाजा खुला देखा तो संदेह हुआ। वह भाई के कमरे में पहुंचा तो देखा कि संजीव फांसी पर लटका हुआ था। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए। पर जब तक काफी देर हो चुकी थी, संजीव दम तोड़ चुका था। युवक ने यह कदम क्यों उठाया यह साफ नहीं हो सका है।

पति को लटका देखा पत्नी हुई अचेत

रात को संजीव की पत्नी ममता शादी से घर लौटी तो पति को फांसी पर लटके देख अचेत हो गई। किसी तरह परिजन ने उसे संभाला। संजीव की शादी 10 साल पहले ममता से हुई थी, उसकी दो बेटियां निशा (9) व दिशा (6) हैं।