नहर का पानी नहीं आने से परेशान

हंडिया। हंडिया तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में नहरों में पानी नहीं आने के कारण किसान परेशान है। तवा डेम से पानी छोड़े दो सप्ताह से ज्यादा का समय होने के बाद भी पानी नहीं पहुंचने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। तहसील क्षेत्र के ग्राम मांगरोल, नयापुरा, पेशवा चौकी में अभी तक नहर का पानी नहीं पहुंचा। किसानों को खेतों में पलेवा कार्य करने के लिए चिंता सता रही है। किसान सतनारायण पटेल, रामसिंह पटेल ने बताया कि नहरों में छोड़ दिया गया है। लेकिन आज तक टेल क्षेत्र में पानी नहीं पहुंचने से किसान खेतों में बोवनी करने से वंचित हैं। किसानों ने बताया कि नहर का पानी नहीं मिलने से बोवनी बिछड़ जाएगी।

------

पुलिया की नहीं बनी रेलिंग

सेंटर फोटो-04 हंडिया। बिना रेलिंग के पुलिया पर हादसे होने की बनी रहती है आशंका।

हंडिया। समीप ग्राम पचौला के पास पिछले 2 साल पूर्व नाले पर पुलिया बनाई गई। लेकिन इस पुलिया पर अब तक रेलिंग नहीं लगाई गई। इसके कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं। ग्रामीण परसराम ने बताया कि पुलिया पर रेलिंग नहीं होने के कारण कई बारे मवेशी इस पुलिया से नीचे गिर गए हैं। यहां पर संकेतक नहीं लगाए गए। ग्राम पचोला से 1 किलोमीटर की दूरी अजनास की ओर जाने वाले कोठारी नदी पर रेलिंग नहीं लगाने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार द्वारा सड़क का निर्माण कार्य किया गया। वह भी अधूरा होने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। क्षेत्र के लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग एवं जिम्मेदार अधिकारियों से इस ध्यान देकर कार्य कराने की मांग की है।

-----------

टिमरनी विधानसभा सीट पर चाचा-भतीजे में होगा मुकाबला

- 11 प्रत्याशी होंगे टिमरनी-सिराली विधानसभा सीट के चुनावी मैदान में

टिमरनी। नवदुनिया न्यूज

विधानसभा सीट पर प्रदेश का सबसे कम उम्र का युवा चेहरा मैदान में उतारा गया है। आज तक के रिकार्ड में ऐसा कोई प्रत्याशी नहीं रहा। जिसकी उम्र 26 वर्ष हो। यह पहला मामला है। जहां टिमरनी-सिराली विधानसभा से सबसे कम उम्र वाला युवा प्रत्याशी कांग्रेस ने उतारा है। अनुसूचित जनजाति सीट पर अभिजीत शाह को उतारा गया है। नामांकन में अनुसार अभिजीत शाह ने अपनी उम्र 26 वर्ष बताई है। दो चुनाव विधानसभा सीट पर चुनाव जीत चुके भाजपा के प्रत्याशी संजय शाह के सामने अभिजीत शाह मैदान में है। कांग्रेस ने भी इस बार भाजपा के विधायक संजय शाह के खिलाफ उन्हीं के भतीजे अभिजीत शाह को कांग्रेस से टिकट देकर चाचा भतीजे को आमने-सामने खड़ा कर दिया है। जिससे क्षेत्र की जनता का रूझान इस चुनाव के नतीजे को लेकर चर्चाओं का भारी विषय बना हुआ है। क्षेत्र की विधानसभा क्रमांक 134 में 11 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाने और विधानसभा पर राज करने के लिए नामांकन जमा तो कर दिए गए। लेकिन इन 11 प्रत्याशियों में से सिर्फ 2 प्रत्याशियों के बीच भारी चुनावी मुकाबला होना तय माना जा रहा है। जिसमें एक बार निर्दलीय और दूसरी बार भाजपा से टिकट लेकर जीत हासिल करने वाले विधायक संजय शाह हैं। अब एक ही परिवार के चाचा-भतीजे जीत के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

ये प्रत्याशी भी हैं मैदान में

चुनावी मैदान में अपना भाग्य अजमाने लिए भाजपा से संजय शाह, कांग्रेस से अभिजीत शाह, शिवसेना से राहुल भिलाला, बसपा से भागीरथ इवने, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से नंदकिशोर एवं शर्मिला इवने, तथा निर्दलीय प्रत्याशी में नानकराम, रमेश रूखडया, व बालकराम दादू, आम आदमी पार्टी से रमेश भिलाला मैदान में है।

----------

अवैध शराब बिक्री रोकने बनाई टीम

टिमरनी। नगर सहित क्षेत्र में क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसी जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसकी शुरुआत तहसीलदार और उनकी टीम ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है। हाल ही में तहसीलदार सहित टीम ने शराब दुकान का निरीक्षण कर दुकान के मैनेजर से अनेक दस्तावेज तलब किए थे। अवैध शराब बिक्री की सूचना मिलते ही तत्काल धरपकड़ की कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। वहीं तहसीलदार अलका एक्का ने सख्त निर्देश है दिए कि जहां भी अवैध शराब का धंधा करते पकड़े गए आरोपितों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। नगर सहित आसपास के ढाबों या दुकानों पर शराब बेचने पर नजर जा रही है। शनिवार को भी राजस्व विभाग की टीम ने छिदगांव बिच्छापूर, गंजाल, सहित अन्य ढाबों की जांच करते हुए उन्हें ढाबों पर शराब बेचने पूर्णत पाबंदी लगाने की चेतावनी दी गई। राजस्व विभाग की टीम ने नायब तहसीलदार शंकर सातनकर, आरआई मोहन ठाकुर, पटवारी दिनेश ठाकुर, विजय कौशल सहित अन्य स्टाफ की टीम को गठित की है।

------

26 लोगों ने एक साथ कांग्रेस का थामा हाथ

टिमरनी। नवदुनिया न्यूज

क्षेत्र के ग्राम बारजा निमाचा कलां के लगभग 26 लोगों ने कांग्रेस का दामन शनिवार की रात को थाम लिया है। एक साथ कांग्रेस का झंडा पकड़कर चुनाव में कार्य करने का संकल्प लिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरिभाउ गद्रे और कांगे्रस प्रवक्ता सुभाष जायसवाल ने बताया कि चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को एक सूत्र में जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वालों में पहलाद बंड, रामचंद्र बांके, मुकेश बांके, सीताराम कुशवाहा, अरूण पटेल, अमित पटेल, विष्णु पटेल, जय मलगाया, गोविंद पाटिल, विजय मोरछले, विरेन्द्र राजपूत, रोहित बंड, हरि बंड, रजनीकांत गुर्जर, गोपी कुशवाहा, राकेश बांके, चेतन सिंह, मेहूल राजपूत, निरज, संजू सिंह आदि ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर सभी का स्वागत किया।

----------

एशियन गेम्स कराते चैंपियनशिप में खेलेगी मना

सेंटर फोटो-05 टिमरनी। मना मंडलेकर।

टिमरनी। 12 से 14 नवंबर को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में होने बाली एशियन गेम्स कराटे चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश से मना मंडलेकर का चयन सीनियर ब्लैक बेल्ट 45 किलोग्राम वजन वर्ग के लिए किया गया है। मना यहां भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

मना के कराटे कोच रितेश तिवारी ने बताया कि मना एक छोटे से गांव से निकल कर आज अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के साथ भारत का प्रतिनिधित्व करेगी और देश के लिए खेलेगी। मना मंडलेकर का कहना है कि उसे हमेशा से ही एक अलग पहचान बनाने की जिद थी बचपन मे जब मेरे साथ भेदभाव किया जाता तो बहुत बुरा लगता था। उन्होंने कहा कि लोगों ने धारणा बना ली है कि बेटियां कमजोर होती है। वो सिर्फ घर के काम करने के लिए बनी है। लेकिन इस धारणा को बदलने की जरूरत है।

---------