Naidunia
    Saturday, February 24, 2018
    PreviousNext

    राशन दुकान संचालकों ने खाद्य विभाग के अफसरों पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

    Published: Thu, 15 Feb 2018 09:19 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Feb 2018 09:19 PM (IST)
    By: Editorial Team

    फोटो 4

    विदिशा। राशन दुकान संचालकों ने डिप्टी कलेक्टर सरल को ज्ञापन सौंपा।

    विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

    जिला सहकारी विक्रेता संघ के बैनरतले गुरूवार को राशन दुकान संचालकों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर लोकेन्द्र सरल को सौंपा। जिसमें उन्होंने सिरोंज में पदस्थ खाद्य अधिकारी मीना सोनी सहित दो अन्य लोगों पर दबाव बनाकर पैसे वसूलने का आरोप लगाया है। इधर, सोनी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए दबाव बनाने की रणनीति कहा है।

    संघ ने कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में कहा है कि सिरोंज कार्यालय में पदस्थ खाद्य अधिकारी मीना सोनी के अलावा राकेश शुक्ला और कम्प्यूटर आपरेटर अकरम खान के द्वारा वसूली के लिए अनुचित दबाव बनाया जाता है। सेल्समेनों द्वारा राशि नहीं देने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है। ज्ञापन में कहा गया है कि दुकानों के निरीक्षण के बाद जांच रिपोर्ट में भी फेर बदल किया जा रहा है। बिना पावती के दुकानों का रिकार्ड जब्त कर लिया जाता है। इसके कार्यवाही नहीं करने के बदले 25 से 30 हजार रुपए की मांग की जाती है। संघ के पदाधिकारियों ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। ज्ञापन सौंपते समय संघ के अध्यक्ष लेखराज पाल सहित अन्य दुकान संचालक मौजूद थे। इधर, खाद्य अधिकारी मीना सोनी ने इन आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उन्होंने कलेक्टर के निर्देश पर दो दुकानों की जांच की थी। जिसमें भारी अनियमितता पाई गई थी। इसी रिपोर्ट के बाद कलेक्टर सुचारी ने दुकान संचालकों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए थे। इसी कार्यवाही को लेकर दबाव बनाने के लिए राशन दुकान संचालक झूठे आरोप लगा रहे हैं।

    भावांतर में गड़बड़ी के लिए नौकरशाही जिम्मेदार : विजयवर्गीय

    फोटो 5

    विदिशा। विवेकानंद तिराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत किया।

    फोटो 6

    विदिशा। रेस्ट हाउस में मंजरी जैन से चर्चा करती मंत्री अर्चना चिटनिस।

    विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

    भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर प्रदेश की नौकरशाही को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि भावांतर में गड़बड़ी और किसानों की नाराजगी के लिए नौकरशाही जिम्मेदार है। क्रियान्वयन में लापरवाही होने के कारण किसानों को इस योजना का सही रूप से लाभ नहीं मिल पाया।

    मुंगावली उपचुनाव में प्रचार के लिए जाते समय शुक्रवार की सुबह विजयवर्गीय विवेकानंद तिराहे पर रुके। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। यहां पत्रकारों से बातचीत में विजयवर्गीय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सीएम चौहान ने प्रदेश में जितना किसानों के हित के लिए काम किया है। उतना आज तक कभी किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया है। जब उनसे पूछा गया कि भावांतर योजना में योजना को लेकर किसान नाराज क्यों हैं तो उनका कहना था कि योजना का क्रियान्वयन ठीक नहीं हुआ है। इसके लिए नौकरशाही जिम्मेदार है। इधर, प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस भी शुक्रवार की सुबह मुंगावली उपचुनाव में प्रचार के लिए जाते समय कुछ देर के लिए विदिशा रेस्ट हाउस में रुकीं। यहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात के बाद भाजपा नेताओं से चर्चा की। यहां पत्रकारों से चर्चा में चिटनिस ने कहा कि दोनों उपचुनाव में जनता विकास का साथ देगी। उन्होंने कोलारस और मुंगावली में भाजपा की जीत का दावा किया। इस दौरान भाजपा नेत्री मंजरी जैन सहित अन्य नेता मौजूद थे।

    और जानें :  # htNl =wfUtl mkat˜fUt
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें