अनूपपुर।

सोमवार को पुष्पराजगढ़ एसडीएम द्वारा अनूपपुर से राजेन्द्रग्राम जा रहे रेत से भरे तीन हाइवा ट्रकों को अवैध रूप से परिवहन करने के दौरान जब्त किया और खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई के लिए प्रकरण खनिज विभाग अनूपपुर को भेजा है।

टीएल की बैठक में जा रहे थे एसडीएम

जानकारी अनुसार पुष्पराजगढ़ एसडीएम बालागुरू के सोमवार को राजेन्द्रग्राम से अनूपपुर टीएल की बैठक में जा रहे थे। लांघाटोला के पास जब एसडीएम पहुंचे तो उन्हे सामने से यह वाहन आते हुए मिले। उन्होने वाहनो को रूकवाकर परिवहन से जुड़े दस्तावेज मांगे जो चालक उपलब्ध नहीं करा सके। जिस पर एसडीएम ने तीनो वाहनो को राजेन्द्रग्राम थाना भेजा और कार्रवाई की। बताया गया पकड़े गए वाहनों में एमपी 65 जीए 1110, 1310 और 1510 शामिल हैं। इन वाहनो में 6 घन मीटर से अधिक रेत भरी हुई थी।

राजस्व को पहुंचा रहे क्षति

बताया गया पुष्पराजगढ़ क्षेत्र में रेत की खदान न होने से यहां रेत अनूपपुर क्षेत्र से जाती है, लेकिन रेत से जुड़े अवैध रूप से वाहन यहां भेजकर राजस्व को क्षति पहुंचाई जा रही है साथ ही प्रत्येक वाहन खासी आमदनी अर्जित कर रहे हैं। बताया गया हर रोज 30 से 40 छोटे-बड़े वाहनों के द्वारा रेत पुष्पराजगढ़ तहसील पहुंचती है, लेकिन अधिकारियों द्वारा ध्यान न दिए जाने से रेत का खेल यहां धड़ल्ले से चल रहा है।