जबलपुर। 'मैं पिता और अन्य जिम्मेदारियों का फर्ज नहीं निभा पाया, कर्ज से परेशान हूं, मुझे माफ करना।' यह बातें सुसाइड नोट में लिखकर कोतवाली निवासी गल्ला व्यापारी संदीप जैन (51) ने शुक्रवार की सुबह हनुमानताल तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली। व्यापारी को हनुमानताल में छलांग लगाते देख आसपास मौजूद लोग सकते में आ गए। कुछ लोग व्यापारी को बचाने के लिए तालाब में कूदे और उसे बाहर निकालकर लाए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर हनुमानताल पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। इस दौरान व्यापारी के पास से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने कर्ज से परेशान होने की बात लिखी है।

वीडियो फुटेज में दिखा संदीप -

हनुमानताल टीआई ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। इनमें से एक कैमरे में संदीप शुक्रवार की सुबह तकरीबन 4 बजे हनुमानताल की ओर पैदल आते दिख रहा है। वह पहले जैन मंदिर में जाकर दर्शन करता है फिर तालाब की ओर बढ़ जाता है।

गल्ला मंडी में है दुकान, लाखों का था कर्ज -

गल्ला मंडी में संदीप जैन की दुकान है। जांच में पता चला है कि उस पर लाखों रुपए का कर्ज है। वह कर्ज चुका नहीं पा रहा था। इस बारे में उसके परिजन से पुलिस पूछताछ कर रही है। यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि कोई उसे प्रताड़ित तो नहीं कर रहा था। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।