इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । अमृत योजना में इंदौर से चलने वाली बसों के शुरू होने में अब केवल 9 दिन ही बाकी हैं, लेकिन अब तक इनका रजिस्ट्रेशन ही नहीं हुआ है। जबकि इसके बाद ही परमिट जारी हो पाएगा। इधर, बुधवार शाम तक इनके लिए कोई आवेदन आरटीओ में नहीं किया गया था जिससे अब इस बात की आशंका है कि 23 जून से कुछ बसों से शुरूआत कर औपचारिकता की जाए।

जानकारी के मुताबिक 23 जून को इंदौर आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन बसों का शुभारंभ करेंगे। जिसके लिए बसों का रजिस्ट्रेशन और परमिट होना अनिवार्य है। बुधवार शाम तक आरटीओ में इस संबंध में कोई फाइल नहीं पहुंची। हालांकि भोपाल में नगरीय प्रशासन विभाग ने जरूर परिवहन आयुक्त को पत्र लिखकर परमिट देने के लिए कहा है। हालांकि परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इसके लिए पहले बसों का रजिस्ट्रेशन तो करवाएं हमें तो पता ही नहीं है कि बसें कहां हैं और कब आएगी। अगर ऐसा है तो बसें भोपाल से ही आ सकती है।

इधर एआईसीटीएसएल के सीईओ संदीप सोनी ने बताया कि हम जल्द ही आवेदन करेंगे। संभवतः गुरुवार को आवेदन कर दिया जाएगा। हमारा लक्ष्य 100 बसों का परमिट प्राप्त करने का लक्ष्य है। आरटीओ के मुताबिक अगर गुरुवार को आवेदन भी करते हैं तो 10 दिनों में रजिस्ट्रेशन और परमिट की प्रक्रिया करने में भारी परेशानी होगी।

इंदौर से यहां के लिए शुरू होगी बसें -

इंदौर से आष्टा, भोपाल, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, देवास, सोनकच्छ, सागर, धार, लेबड, राजगढ़, धामनोद, मनावर, कुक्षी, दमोह, रायसेन, नरसिंहपुर इसके अलावा शहर में भी सिटी बस के रूप में भी बसें शुरू होंगी।