इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में मध्य प्रदेश के प्रतिभागियों की धूम है। इस सीजन में प्रदेश के पांच लोग हॉट सीट तक पहुंचे और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। सोमवार को प्रसारित एपिसोड में बड़वानी जिले की राजपुर तहसील के नदंगाव निवासी और सनावद में पदस्थ वनरक्षक लखन करसन सोलंकी ने सवालों के जवाब दिए। लखन ने 25 लाख रुपए जीते हैं। मंगलवार को भी इसका प्रसारण होगा। विभिन्न् चरणों में ऑडिशन के बाद लखन को 10 अक्टूबर को केबीसी से फोन आया कि आपका चयन फास्टर्स फिंगर फर्स्ट के लिए हुआ है।

लखन को शूटिंग के लिए 25 अक्टूबर को मुंबई बुलाया गया था। केबीसी के लिए वे वर्ष 2008 से प्रयास कर रहे हैं। इसमें वह छह बार ऑडिशन राउड तक पहुंच चुके हैं, लेकिन पहली बार हॉट सीट पर पहुंचने का मौका मिला है। लखन ने बताया था कि प्रतियोगिता में जो भी रुपए मिले, उनसे बहन की बीमारी के लिए उठाए लोन को चुकाकर मां की आंखों का ऑपरेशन कराना है। मां ने पढ़ाने के लिए दूसरों के घरों में चूल्हा-चौका किया है।

मणिका ने जीते 40 हजार रुपए : 25 अक्टूबर को प्रसारित एपिसोड में ग्वालियर की मणिका वार्ष्णेय ने 40 हजार स्र्पए जीते। जब उनसे उनके विभाग से संबंधित प्रश्न पूछा गया तो वे इसका जवाब नहीं दे पाईं और गेम से क्विट कर लिया। वर्तमान में मणिका पुलिस की रीजनल फॉरेंसिक साइंस लैब में वैज्ञानिक के पद पर कार्यरत हैं।

फैज ने जीते थे साढ़े 12 लाख : होशंगाबाद के बालागंज निवासी फैज खान ने 25 सितंबर को प्रसारित कौन बनेगा करोड़पति में 12 लाख 50 हजार रुपए जीते थे। फैज ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी मां हैदरा कौसर बेग व पिता सगीर मोहम्मद खान को दिया है। फैज होशंगाबाद कलेक्टर कार्यालय में अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

सोनल ने जीते छह लाख 40 हजार

इंदौर की सोनल तिवारी ने केबीसी में छह लाख 40 हजार रुपए जीते। 30 सितंबर रात प्रसारित हुए शो में उन्होंने 12 लाख 50 हजार रुपए के लिए पूछे गए सवाल पर क्विट कर लिया। वे मूलत: हरदा की रहने वाली हैं और पांच साल से पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर में बतौर आईटी मैनेजर काम कर रही हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने मां के संघर्ष की कहानी बयां करते हुए बताया कि उन्होंने भी कभी दहेज प्रताड़ना झेली थी। उनके पिता वर्षों से अलग रह रहे हैं। मंगलवार रात प्रसारित इस एपिसोड की रिकॉर्डिंग सितंबर में हुई थी।

चमन ने जीते एक लाख 60 हजार रुपए

पेटलावद के रहने वाले चमन पिता संजय सोनी हॉट सीट पर पहुंच गए हैं। इस एपिसोड का प्रसारण छह नवंबर को होगा। उन्होंने एक लाख 60 हजार रुपए जीते हैं। प्रारंभिक शिक्षा पेटलावद से करने वाले चमन ने इंदौर से बीई की डिग्री हासिल की है। केबीसी में रजिस्ट्रेशन के बाद भोपाल में ऑडिशन हुआ, जिसमें उन्हें सफलता मिली। वर्तमान में चमन अपनी वेबसाइट पर स्वयं के बनाए रोबोटिक प्रोडक्ट ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचते हैं।