इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राकेश सिंह बुधवार को पहली बार इंदौर आए। जिले की सीमा में प्रवेश करते ही कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि अबकी बार 200 पार, चौथी बार कांग्रेस बाहर। करीब पांच घंटे से अधिक समय तक उनकी रैली चली। तय कार्यक्रम के तहत सिंह भोपाल से सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचे। पंचवटी पर विधायक रमेश मेंदोला और भाजयुमो नगर अध्यक्ष मनस्वी पाटीदार उनका स्वागत करने पहुंचे। यहां से उनकी रैली रवाना हुई।

70 से 80 बाइक पर सवार कार्यकर्ता उनकी कार के आगे चल रहे थे। इस मार्ग पर विधायक मेंदोला व आनंद पुरोहित ने 150 से ज्यादा स्वागत मंच लगा दिए थे। सिंह विजय नगर चौराहा होते हुए एमआर 10 से सुपर कॉरिडोर होते हुए बड़ा गणपति पहुंचे। यहां उन्होंने पहले मंदिर में पूजा की फिर मंच से कार्यकर्ताओ को संबोधित किया। उन्होंने कहा मैं दिन में भोपाल से यहां आया हूं। चिलचिलाती धूप में मेरे स्वागत के लिए कार्यकर्ता जिस तरह से खड़े थे, वह मेरे लिए सम्मान की बात है। दुनिया में ऐसे कार्यकर्ता केवल भाजपा के पास हैं।

उनका उत्साह देख यह तय है कि प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनेगी। इस बार हम 200 पार पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कर्नाटक में जिस तरह पार्टी ने सीटें हासिल की, उससे तय है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी को जनता पसंद करती है। उन पर जनता को विश्वास है। इधर, जब पत्रकारों ने उनसे शहर भाजपा संगठन में परिवर्तन की बात पूछी तो वे बिना जवाब दिए आगे निकल गए। रैली में नगर अध्यक्ष कैलाश शर्मा, शंकर लालवानी, महेंद्र हार्डिया, कृष्णमुरारी मोघे, उमेश शर्मा, सर्वेश तिवारी, शंकर यादव, टीनू जैन, गणेश गोयल सहित अन्य नेता मौजूद थे।

विजय नगर में लगा जाम : सिंह की रैली में आए वाहनों और सड़कों पर बनाए गए मंचों से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। विजय नगर से जब रैली सयाजी चौराहे की तरफ आ रही थी तो बीआरटीएस के साथ विजय नगर मेन रोड पर भी जाम लग गया। हालांकि पुलिस बल तैनात होने से रैली निकलने के बाद जाम को जल्द ही खुलवा लिया गया।

झलकियां

- भाजयुमो को हर वार्ड से 50 बाइक लाने के निर्देश थे लेकिन पंचवटी पर केवल 70 से 80 बाइक ही पहुंची।

- बड़ा गणपति से राकेश सिंह पिकअप गाड़ी में सवार हुए। उनके साथ विधायक सुदर्शन गुप्ता और महापौर मालिनी गौड़ थीं।

- विधायक रमेश मेंदोला उनकी गाड़ी के आगे पैदल चल रहे थे।

- टोरी कॉर्नर में वाल्मीकि समाज के मंच पर राकेश सिंह खुद वाहन से उतरकर गए और स्वागत करवाया।

- बड़ा गणपति पर भाजपा नेता कांग्रेस की तर्ज पर शक्ति प्रदर्शन करते नजर आए। गोलू शुक्ला और गौरव रणदिवे समर्थक यहां उनके नाम के बोर्ड पकड़े थे।

- एमआर-10 पर अपनी गाड़ी के आगे चल रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं को सिंह ने यह कहकर हटवा दिया कि ऐसे में समय पर बड़ा गणपति नहीं पहुंच पाऊंगा।