Naidunia
    Monday, April 23, 2018
    PreviousNext

    अफसरों ने बढ़ाया मदद का हाथ, दिव्यांग जानकी के लिए जुटाया फंड

    Published: Wed, 14 Mar 2018 01:10 AM (IST) | Updated: Wed, 14 Mar 2018 11:35 AM (IST)
    By: Editorial Team
    judo player 2018314 11335 14 03 2018

    जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आर्थिक तंगी का शिकार अंतरराष्ट्रीय स्तर की दृष्टिबाधित जूडो खिलाड़ी जानकी अब 19 से 26 अप्रैल तक तुर्की के अंटालिया में आयोजित होने जा रहे दृष्टिबाधितों के जूडो विश्वकप में शामिल होगी। रुपए की कमी के चलते जानकी का तुर्की जाना मुमकिन नहीं हो रहा था। जानकी की इस परेशानी को 'नईदुनिया' ने प्रमुखता से उठाया। जिसके बाद कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने प्रशासनिक अफसरों से जानकी की सहायता की अपील की।

    एक दिन में अधिकारियों ने जानकी के तुर्की जाने-आने के लिए आपस में चंदा किया और 72 हजार रुपए जुटा लिए। 30 हजार रुपए की सहायता पहले ही एकत्रित की जा चुकी थी। मंगलवार दोपहर कलेक्टर ने जानकी को बुलाकर उसे यह राशि प्रदान की। इस मौके पर अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

    तुर्की जाने पर दी बधाई-

    कलेक्टर कार्यालय में जानकी के साथ उसके प्रशिक्षक भी पहुंचे। कलेक्टर ने सबसे पहले 72 हजार रुपए जानकी के हाथ में सौंपे, फिर उसे तुर्की के विश्वकप में जीत हासिल करने शुभकामना दी। इसके अलावा भी हर स्तर पर मदद का भरोसा दिलाया।

    जानकी के कोच ने बताया कि विश्वकप की तैयारी करने में जानकी ने जी-तोड़ मेहनत की है। लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उसे सही भोजन तक नहीं मिल सका। उसके तुर्की जाने के लिए इतनी रकम नहीं थी कि वो प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सके। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जानकी को 1 लाख 02 हजार रुपए की जरूरत थी, जो अब पूरी हो गई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें