जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। हर साल की तरह इस वैलेंटाइन डे पर भी असामाजिक तत्व सुबह से विरोध करने के लिए सक्रिय रहे। शहर के सभी गार्डन और होटलों के इर्द-गिर्द शरारती युवकों की टोली प्रेमी जोड़ों की तलाश करती रही। शहर में कहीं कोई बड़ी घटना तो नहीं हुई, लेकिन देवताल गार्डन में हिन्दू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने कुछ प्रेमी जोड़ों को पकड़कर युवतियों से अभद्रता और युवकों के साथ मारपीट की।

इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस का रवैया असंवेदनशील नजर आया। सुरक्षा के दावे करने वाली पुलिस देवताल में एक घंटे से ज्यादा देर तक हंगामा होने के बाद पहुंची और मारपीट करने वालों की जगह घूमने पहुंचे प्रेमी जोड़ों के साथ सख्ती करने में जुट गई। मामले ने जब तूल पकड़ा तो पुलिस अधिकारी प्रकरण दर्ज करके जांच की बात करने लगे।

हिन्दूवादी संगठनों ने पहले ही सौंपा था ज्ञापन

बजरंग दल, विहिप, हिन्दू धर्मसेना, हिन्दू सेवा परिषद् और अन्य संगठनों ने वैलेंटाइन डे के विरोध करने के लिए पहले ही पुलिस-प्रशासन को ज्ञापन सौंपे थे। जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने का दावा किया था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

भगवा साफा बांधकर छिपाई पहचान

वैलेंटाइन डे का विरोध करने वाले संगठनों से बचने के लिए कुछ युवक भगवा साफा बांधकर प्रेमिका से मिलने पहुंचे। देवताल में भी एक ऐसे ही युवक को हिन्दूसेवा परिषद् के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा और जमकर पिटाई की।

युवतियों से भी अभद्रता

देवताल में युवकों के साथ मारपीट करने के साथ हिन्दूसेवा परिषद् के कार्यकर्ताओं ने युवतियों के साथ भी अभद्रता की। कुछ युवतियां बचने के लिए दौड़ती-भागती नजर आईं।

देवताल में हुई घटना को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट व शांति भंग करने का प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच के बाद वैद्यानिक कार्रवाई की जाएगी। कन्हैयालाल बघेल, टीआई गढ़ा