जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

विजय नगर संभाग का बिजली दफ्तर हाट बाजार से शिफ्ट होगा। नया ठिकाना उखरी रोड शताब्दीपुरम सब स्टेशन होगा। इमारत बनकर तैयार है सिर्फ फिनिशिंग होना बाकी है। मई माह में दफ्तर में कामकाज शुरू होने का दावा किया जा रहा है। पता बदलने से करीब 48 हजार बिजली उपभोक्ता को दफ्तर आने के लिए पार्किंग शुल्क नहीं चुकाना होगा।

पांच रुपए सिर्फ दफ्तर में घुसने का चार्ज-

विजय नगर हाट बाजार में फिलहाल बिजली दफ्तर लग रहा है। यहां प्रवेश पर पार्किंग शुल्क देय है। बिजली बिलों की समस्या या बिजली कनेक्शन कुछ भी काम से आने पर लोगों को पार्किंग शुल्क देना पड़ता है। टू व्हीलर से आने वाले को न्यूनतम 5 रुपए तथा कार पार्किंग शुल्क 10 रुपए लगता है। कई बार तो उपभोक्ता बिल की रकम कम करवाने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन अफसर या कोई कर्मी नहीं मिलता। काम नहीं होता फिर भी पार्किंग शुल्क लग जाता है। इस वजह से दफ्तर आना ही महंगा सौदा साबित होता है।

......

पार्किंग है, पैसा नहीं देना होगा-

जेडीए शताब्दीपुरम्‌ सब स्टेशन में बने नए दफ्तर की डिजाइन इस तरह से तैयार की गई है कि उपभोक्ताओं को परेशानी न आए। यहां खुला क्षेत्र काफी है जिससे वाहनों की पार्किंग को लेकर कोई समस्या नहीं आएगी। इस पार्किंग का जार्च भी उपभोक्ता से नहीं लिया जाएगा।

मई में शिफ्ट होने की तैयारी-

इमारत बनकर पूरी तरह से तैयार है। सिर्फ इंटरनेट की कनेक्टिविटी के लिए लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। काम पूरा होने के बाद सीधे नए दफ्तर में कामकाज को शिफ्ट कर दिया जाएगा। मई तक यह काम पूरा होने की उम्मीद है।

-आईके त्रिपाठी, अधीक्षण यंत्री शहर