जबलपुर। नईदुनिया न्यूज

नगरीय निकाय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने कमेटी बनाई जाकर लाभ देने की तैयारी की जा रही है। विनियमितीकरण किए गए कर्मचारियों को नियमितिकरण किए जाने का प्रस्ताव भी बनाया जा रहा है। नगर निगम कर्मचारी परिषद् जबलपुर भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष अमित मेहरा ने जारी बयान में बताया कि ये आश्वासन स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने ग्वालियर में संपन्न भारतीय मजदूर संघ के 21 अधिवेशन में दिया है।

मेहरा ने बताया कि अधिवेशन के दौरान स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह और असंगठित कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सुल्तान सिंह शेखावत को नगर निगम जबलपुर से शामिल अधिकारी, कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंपकर समस्याओं से अवगत कराया था। अधिवेशन में राजेश मिश्रा, महेश पाठक, हरिलाल सेन, नंदू झारिया, रामाराव मगरधे सहित करीब 1 हजार सदस्य उपस्थित रहे।

-----------

केन्द्र के समान मकान भाड़ा भत्ता मिले

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने केन्द्रीय कर्मचारियों के समान राज्य कर्मचारियों को भी सातवें वेतनमान के हिसाब से मकान भाड़ा भत्ता देने की मांग की है। संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेन्द्र दुबे ने जारी बयान में बताया कि कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ तो दिया जा रहा लेकिन भत्ते छठे वेतनमान के हिसाब से ही दिए जा रहे। संघ के अर्वेन्द्र राजपूत, अवधेश तिवारी, कैलाश शर्मा, यशवंत परिहार, हर्षमनोज दुबे, राजेन्द्र सिंह, मनोज सेन आदि ने 1 जनवरी 2016 से मकान भाड़ा भत्ता सहित अन्य लाभ दिए जाने की मांग की है।

-----------

अनुकंपा आश्रित कल भोपाल में देंगे धरना

पिछले 5 साल से अनुकंपा नियुक्ति के लिए शक्तिभवन के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे अनुकंपा आश्रित 15 मार्च को भोपाल में धरना देंगे। मप्र विद्युत मंडल अनंकुपा आश्रित संघर्ष दल के असगर खान ने जारी बयान में बताया कि अनुकंपा आश्रित 11 मार्च 2013 से धरना प्रदर्शन कर रहे लेकिन मुख्यमंत्री ध्यान नहीं दे रहे। अब 15 मार्च को शाहजनी पार्क भोपाल में सुबह से शाम तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उपस्थिति की अपील जितेन्द्र अवस्थी, अंकित प्रजापति, हेमराज यादव, नीलेश त्रिपाठी, नितिन कछवाहा, संदीप धुर्वे आदि ने की है।

---------

19 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

मप्र वन कर्मचारी संघ ने 19 सूत्रीय लंबित मांगों को लेकर कलेक्टर प्रतिनिधि मुनव्वर खान को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर संघ के जिला अध्यक्ष राजेश उपाध्याय, एमके परिहार, जेपी शर्मा, अनिल सोलंकी, भरत परोहा, दिनेश अग्रवाल, प्रदीप जायसवाल, देवराज कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

-------

अध्यापकों को जल्द मिले एरियर का भुगतान

आजाद अध्यापक संघ के संभागीय अध्यक्ष गोविंद बिसेन ने जारी बयान में बताया कि अध्यापक संवर्ग को छठे वेतनमान के एरियर का जल्द भुगतान करने की मांग को लेकर डीईओ एनके चौकसे को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर भरत पटेल, रामगिरी गोस्वामी, शिप्रा सिंह, डीके विश्वकर्मा, पवन पटेल, रविन्द्र राय, गुलाबधर बड़गैंया आदि ने स्कूल प्राचार्यों को वेतन का निर्धारण कर एरियर राशि का भुगतान कराने के लिए निर्देश जारी करने की मांग की।

--------

पेंशनर कल करेंगे विधानसभा का घेराव

सातवें वेतनमान का लाभ 2.57 के फार्मूले देने की मांग को लेकर पेंशनर्स 15 मार्च को भोपाल पहुंचकर विधानसभा का घेराव करेंगे। पेंशनर्स एसोसिएशन मप्र के प्रदेश महामंत्री व्हीपी शुक्ला ने जारी बयान में बताया कि पेंशनरों को सातवें वेतनमान के लाभ से वंचित किया जा रहा। बजट सत्र में वित्तमंत्री ने पेंशनरों को 10 प्रतिशत का लाभ देने की जो घोषणा की,उसके मापदंड भी नहीं बताए। इसके विरोध में प्रदेश के सभी पेंशनर्स एसोसिएशन विधानसभा का घेराव करेंगे। एसोसिएशन के महामंत्री राजकुमार दुबे, नरेश उपाध्याय, नरेश शर्मा, धनराज शर्मा, शिवचरण खरे, केएस ठाकुर, अशोक तिवारी, डीके मिश्रा आदि ने सभी पेंशनरों से दशहरा मैदान भोपाल में सुबह 11 बजे पहुंचने की अपील की है।

------------

कामगार यूनियन ने प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

एमईएस कामगार यूनियन मप्र एरिया जबलपुर के राष्ट्रीय प्रभारी त्रिभुवन सिंह के नेतृत्व में एमईएस कर्मचारी एवं वर्क्स कमेटी मेम्बर ने सोमवार को दोपहर 2 बजे लंबित मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। यूनियन के मीडिया प्रभारी दशरथ प्रसाद ने जारी बयान में बताया कि प्रदर्शन के दौरान कमांडर वर्क्स इंजीनियर हेड क्वार्टर सीडब्लूई को ज्ञापन सौंपा। जिसमें 10 वर्षों से औद्योगिक कर्मचारियों की पदोन्नति न होने, ट्रेड टेस्ट करने वाले कर्मचारियों की डीपीसी न करने सहित अन्य मांगों 20 अपै्रल तक पूरा करने की मांग की गई। ये चेतावनी भी दी कि यदि मांगें पूरी नहीं की गई तो 21 अपै्रल को धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर राकेश शुक्ला, भूपेन्द्र साहू, अशोक विश्वकर्मा, गोपाल किशोर, राकेश उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

----------

इलेक्ट्रिसिटी बिल के विरोध में प्रदर्शन आज

मप्र के सभी विद्युत कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी मप्र यूनाईटेड फोरम फॉर पॉवर एम्पलाइज एंड इंजीनियर्स के बैनर तले मंगलवार को गोविंदपुरा बिजली नगर में इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंट) बिल 2014 का विरोध करेंगे। फोरम के संयोजक व्हीकेएस परिहार ने जारी बयान में बताया कि नेशनल को-आर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रिसिटी एम्पलाइज एंड इंजीनियर्स के आह्वान पर सुबह 11 बजे सभी बिजली नगर में एकत्र होकर रैली निकालेंगे। वल्लभ भवन पहुंचकर प्रधानमंत्री के नाम प्रमुख सचिव ऊर्जा को ज्ञापन देंगे।

-----------