रजक समाज को अनुसूचित जाति में शामिल किया जाए

फोटो ....

जबलपुर। रजक समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय रजक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष केशलाल रजक के नेतृत्व में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा है कि प्रदेश के तीन जिलों भोपाल, रायसेन और सीहोर में रजक समाज अनुसूचित जाति में शामिल है। समाज का पूरे क्षेत्र में रीति-रिवाज एक समान है इसलिए एकरूपता के तहत पूरे प्रदेश में समाज को अनुसूचित जाति की पात्रता दी जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में रमेश मास्टर, सरमन रजक, एड. राम भरत, फूलचंद रजक आदि शामिल रहे।

....

समितियों का पैसा दे विपणन संघ, नहीं तो करेंगे आंदोलन

जबलपुर। सहकारी समितियां संघ के आह्वान पर पदाधिकारियों ने अपनी मांग को लेकर विपणन संघ कार्यालय का घेराव किया। कहा है किसानों से धान खरीदी हो या गेहूं की खरीदी, विपणन संघ के प्रबंधक की कार्यप्रणाली से त्रस्त रहते हैं। समितियों को 32 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाना बाकी है। सहाकारियों के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि 7 दिन के भीतर भुगतान किया जाए अन्यथा फिर आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर नारायण सिंह, धर्मेश पटेल, राधेश्याम साहू, अश्विनी त्रिपाठी, अखिलेश दीक्षित आदि शामिल थे।

....

बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने डीजीपी को ज्ञापन सौंपा

जबलपुर। भारतीय जनसंपर्क पार्टी ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर भोपाल जाकर पुलिस महानिदेश ऋषि कुमार शुक्ला ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा है कि पुलिस के ढुलमुल रवैया के कारण बेखौफ अपराध हो रहे हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में पार्टी के ललित केशवानी, सौरभ श्रीवास्तव, जितेन्द्र सूर्यवंशी, विनय खरे आदि शामिल थे।

....