जबलपुर। शासन के आदेश का हवाला देकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने संविदा एएनएम (आक्जलरी नर्स मिड माइज) को टेबलेट तो खरीदवा दिया लेकिन टेबलेट की राशि का भुगतान किया ही नहीं। एएनएम को महीने में 9 हजार रुपए मानदेय मिलता है। उससे टेबलेट खरीद लिया। दो माह से वेतन का भुगतान भी नहीं हुआ। ऐसे में एएनएम को आर्थिक रूप से परेशन होना पड़ा रहा। यह आरोप मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने लगाए हैं। संघ के जिला स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष आलोक अग्निहोत्री ने जारी बयान में बताया कि टेबलेट न खरीदने पर वेतन रोकने के आदेश जारी किए गए हैं। अब टेबलेट खरीद लेने पर उसका भुगतान नहीं किया जा रहा। संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, अवधेश तिवारी आदि ने एएनएम टेबलेट की राशि और मानदेय का भुगतान जल्द किए जाने की मांग की है।

नियुक्ति दिनांक से हो सेवा की गणना

राज्य सहायक अध्यापक संघ के प्रांतीय आह्वान पर जिले भर के राज्य अध्यापक गुरुजी संघ ने रविवार को नियुक्ति दिनांक से सेवा की गणना किए जाने की मांग को लेकर सिविक सेंटर पार्क में धरना दिया। संघ के प्रदेश संगठन मंत्री कृष्णकांत शर्मा ने जारी बयान में बताया कि सीएम ने 1 जनवरी 2018 को गुरुजी वरिष्ठता निर्धारण की घोषणा की थी। लेकिन नौ माह बाद भी घोषणा पर अमल नहीं किया जा रहा। इस दौरान भजन, कीर्तन कर सरकार को सद्बुद्घि देने की कामना की गई। इस मौके पर संदीप शर्मा, अखिलेश सोनी, सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

-----------

पेंशनर्स परिवार सुरक्षा निधि योजना लागू हो

पेंशनर्स एसोसिएशन ने पेंशनर्स परिवार सुरक्षा निधि योजना लागू करने की मांग की है। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष एमएल अग्रवाल ने जारी बयान में बताया कि वर्तमान में पेंशनरों के परिवार को आर्थिक सुरक्षा के संबंध में किसी प्रकार की योजना का प्रावधान नहीं किया गया है। पेंशनर की मृत्यु होने पर उनके परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय हो रही है। एसोसिएशन के एलआर मिश्रा, जुगल किशोर गुप्ता आदि शासन से सुरक्षा निधि योजना लागू करने की मांग की है।

-----------

विजन 2018 पर दिया जोर

मप्र राज्य कर्मचारी संघ की मासिक बैठक रविवार को सिविक सेंटर पार्क में हुई। संघ के जिला अध्यक्ष डीएस बृछलिया ने जारी बयान में बताया कि बैठक में संघ के विजन 2018 पर कार्य करने पर जोर दिया गया। इस अवसर पर प्रदेश पदाधिकारी महेन्द्र सिंह ठाकुर, संभागीय अध्यक्ष सुरेन्द्र पाठक आदि मौजूद रहे।

-------------