उज्जैन। महाकाल के आंगन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के शंखनाद मौके पर शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मुख्य आतिथ्य में होने वाली जनसभा से पूरी भाजपा को उम्मीद है एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। लिहाजा, सरकार से लेकर पूरे संगठन ने सभा को सफल बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसकी तस्वीर शनिवार को सभा में दिखेगी। प्रदेश पर कौन राज करेगा, इसका फैसला विधानसभा चुनाव में जनता की ताकत करेगी। बहरहाल, विधानसभा चुनाव के राजनीतिक महासमर का बिगुल बज उठा है।

विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति के इतिहास में पहली बार भव्य सभा नानाखेड़ा स्टेडियम में भाजपा के मुखिया शाह की मौजूदगी में दोपहर करीब सवा दो बजे से शुरू होगी। सभा के बाद मुख्यमंत्री चौहान का जन आशीर्वाद यात्रा रथ पहले चरण की 300 किमी के सफर पर बढ़ेगा। पहले दिन यात्रा शहर में उत्तर विधानसभा क्षेत्र स्थित इंदिरानगर चौराहे पर विराम लेगी। दूसरे दिन बड़नगर से शुरू होकर बदनावर होते रतलाम पहुंचेगी। 55 दिनों में यह यात्रा 232 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगी।

महिलाएं बजाएंगी शंख और चल पड़ेगा रथ -

शिवराज के जन आशीर्वाद यात्रा रथ को शाह द्वारा हरी झंडी दिखाने के साथ ही 30 महिलाएं शंख बजाएंगी। इसके साथ ही रथ अपनी यात्रा पर कूच कर देगा। यह रथ नानाखेड़ा चौराहा से शुरू होगा और आगर रोड स्थित इंदिरानगर क्षेत्र में पहुंचेगा।

- शाह की सभा से पहले 21 महिलाएं शंख बजाएंगी। स्वस्ति वाचन के साथ सभा आरंभ होगी। विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

- सभा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, विजेश लुनावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, गृह व परिवहन मंत्री भूपेंद्रसिंह, जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित पार्टी के आला नेता मौजूद रहेंगे।

- भाजपा अध्यक्ष शाह का बैंड-बाजों के साथ स्वागत भी होगा।

आज शहर में कहां-कहां मुख्यमंत्री का रोड शो -

दक्षिण विधानसभा क्षेत्र - सभा के बाद मुख्यमंत्री की यात्रा गेल चौराहा, न्यू इंदिरानगर, शांतिनगर, नीलगंगा, कवेलू कारखाना चौराहा, शास्त्रीनगर मेन रोड, सिंधी कॉलोनी तिराहा, तीन बत्ती चौराहा, दुर्गा प्लाजा तिराहा, शहीद पार्क, टॉवर चौक, फ्रीगंज ओवरब्रिज पहुंचेगी।

उत्तर विधानसभा क्षेत्र - चामुंडामाता मंदिर चौराहा, देवासगेट, मालीपुरा, दौलतगंज, तोपखाना, कोट मोहल्ला, पटनी बाजार, गोपाल मंदिर, छत्री चौक, सतीगेट, कंठाल चौराहा, निकास चौराहा, अंकपात मार्ग, लालबाई फूलबाई चौराहा, उर्दूपुरा व पिपलीनाका चौराहा पहुंचेगी जहां रथ सभा होगी। यहां से दुर्गा कॉलोनी, इंदिरानगर होते हुए दाल मिल चौराहा, आगर रोड पहुंचेगी, जहां यात्रा का विराम होगा।

शाह-सभा की तैयारी देखी, भुट्टे खाकर कहा-वाह -

शुक्रवार शाम को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, विजेश लुनावत, जिले के प्रभारी मंत्री भूपेंद्रसिंह, मंत्री विश्वास सारंग, संभागीय यात्रा प्रभारी जगदीश अग्रवाल, प्रदीप पांडेय आदि ने मुख्य मंच से तैयारियों का जायजा लिया। सभी ने भुट्टे खाए और तैयारियों को देख वाह-वाही की।

तीन स्टेप में बनना था मंच, दो क्यों बना दी -

शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा की सभा का मंच भोपाल के एक मुस्लिम व्यक्ति ने तैयार किया है। मंच बनाने से लेकर पंडाल तक की पूरी व्यवस्था उसी परिवार के हाथ में है। शुक्रवार शाम को केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा मंच तो तीन स्टेप में बनना था, दो स्टेप में क्यों बना दिया। ठेकेदार ने कहा तीन स्टेप का बना दिया जाएगा। ताबड़तोड़ मंच को रात में तीन स्टेप का बनाया गया। आला नेता इस बात से चकित थे कि तीन स्टेप का मंच बनना था तो दो स्टेप का किसने करा दिया।

कांग्रेस अब पांखड छोड़ दे- सिंह -

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से मुखातिब होकर कहा कांग्रेस को अब पांखड छोड़ देना चाहिए। महाकाल मंदिर में कमलनाथ की ओर से ज्ञापन सौंपे जाने पर वे बोल रहे थे। उन्होंने कहा महाकाल सर्वज्ञान हैं, वे सब जानते हैं। कांग्रेस में भगदड़ न मच जाए, इसलिए वह प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी करने की तैयारी कर रही है।