कालीदेवी। गांव में लगातार हो रही चोरी की वारदातों के बाद पुलिस ने तीन नाबालिग आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उन्हें न्यायालय में पेश कर दिया गया। पिछले दिनों हुई चोरियों में गया कुछ सामान भी पुलिस ने बरामद किया है। तीनों नाबालिग पढ़ाई करते हैं। इनमें से एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ता है।

पुलिस ने 12 वर्ष, 14 वर्ष और 15 वर्ष आयु के तीन आरोपितों को पकड़ा है। कस्बे में लगातार दुकानों में हो रही चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस की ये बड़ी सफलता है। दो दिन पहले भी चोरी की नीयत ने ये तीनों नाबालिग एमजी कॉम्प्लेक्स में पीछे की गैलरी में पहुंचे थे। यहां रूपेश सोनी की दुकान का दरवाजा खोलकर अंदर घुसे और सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। कोई सामान नहीं मिलने पर पास ही वालु मोहनिया की दुकान में चोरी का प्रयास कर रहे थे तभी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पहुंचकर उन्हें हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपितों ने 7 मई को पवन राठौर की मोबाइल दुकान व आसपास की तीन और दुकानों में चोरी करना कबूल किया। पुलिस ने उनके पास से चोरी किए मोबाइल में से 8 मोबाइल फोन जब्त किए।

कम उम्र के चोर मिलने पर पुलिस भी सकते में है। पुलिस के अनुसार उसे शंका थी कि किसी पुराने गिरोह का काम है। थाना प्रभारी अशफाक खान, प्रधान आरक्षक वीरेंद्रसिंह, ज्ञान बहादुरसिंह, गुलाबसिंह वर्मा, आरक्षक गुलाबसिंह, दिलीप डावर, माधवसिंह ने कार्रवाई में भूमिका निभाई।