फर्स्ट लीड.....नईदुनिया सरोकार....

-भीषण गर्मी में परेशानी : इधर-उधर से करना पड़ा जुगाड़-

पाइप लाइन फूटने से जलसंकट

टैंकर होने के बावजूद राहत नहीं

रानापुर। नईदुनिया न्यूज

तेज व भीषण गर्मी के चलते नगर पहले से ही जलसंकट से जूझ रहा। उसमें सोमवार रात में इमली वाले माल में पाइप लाइन फूट जाने से अनेक गली-मोहल्ले और वार्डवासियों को पानी नहीं मिलने से दोहरी मार सहना पड रही। नगर परिषद की लापरवाही का आलम यह है कि परिषद के पास पानी के टैंकर होने के बाद होने के बावजूद रहवासियों को पीने के पानी के लिए काफी जद्दोजहद करना पडी। लोगों ने जैसे तैसे इधर-उधर से जुगाड कर पानी की स्वयं व्यवस्था की। कुछ लोग तो निजी टैंकर स्वयं के पैसे से खरीदकर पानी की व्यवस्था करने पर मजबूर हुए।

नगर इस समय बेहद गंभीर जलसंकट से जूझ रहा है। पानी के लिए हर वार्ड मे रहवासियों को मशक्कत करते देखा जा सकता है। मंगलवार को नियत समय पर सुबह जब पेयजल वितरण नही हुआ तो रहवासी एक-दूसरे से पूछने लगे कि आखिर नल नहीं आने का क्या कारण है। उधर लोग नल नहीं आने से परेशान होते रहे, लेकिन पाइप लाइन फूट जाने से जलप्रदाय नहीं होने की मुनादी भी करवाना नगर परिषद ने उचित नहीं समझा। पाइप लाइन फूट जाने से मंगलवार को पेयजल नही होने से अनेक गली-मोहल्ले व वार्डो मे पेयजल सप्लाई नही होने से लोगो ने हैडपंप तो कुछ लोगो ने पानी टंकी पर जाकर जुगाड़ कर इधर उधर से जैसे-तैसे व्यवस्था की। मंगलवार शाम चार बजे समाचार लिखे जाने तक पेयजल वितरण नहीं हुआ था।

इन स्थानों पर नहीं हुआ जलप्रदाय

मंगलवार को कई गली-मोहल्ले व वार्डो मे पेयजल सप्लाई नहीं हुआ। इनमें गाहरी डुंगरा, सुभाष मार्ग, कन्या विद्यालय के सामने ( एमजी रोड), जवाहर मार्ग, चंद्रशेखर आजाद मार्ग आदि शामिल है।

सुधार के बाद होगा जलप्रदाय

इस संबंध में नगर परिषद सीएमओ कमलेश गोले का कहना है कि इमली वाले माली पर तीन चार जगहों से पाइप लाइन फूट जाने से नगर में मंगलवार सुबह पेयजल वितरण नही हो सका। पाइप लाइन सुधरने और टंकी भर जाने के बाद पेयजल वितरण किया जाएगा।

21 जेएचए 20- रानापुर में पेयजल के लिए मशक्कत करते रहवासी ।

21 जेएचए 21- वार्ड 1 गाहरी डूंगरा में हैंडपंप पर इस तरह जुटे लोग।