कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले में आर्डिनेंस फैक्ट्री के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित किए गए प्लेटिनम जुबली कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुए आयुध निर्माणी बोर्ड के महानिदेशक और अध्यक्ष सुनील कुमार चौरसिया ने कहा कि ओएफके के प्रोडक्ट की क्वालिटी ऐसी हो कि लोग डिमांड करें।

मटेरियल एफेसीएंसी बढ़ाएं, वेस्ट का डिस्पोजल उचित समय पर करें। उन्होंने फैक्ट्री में सफाई की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान पर फैक्ट्री का योगदान सराहनीय है। कार्यक्रम में अपर महानिदेशक और सदस्य एमएंडसी बीएस वर्मा, महाप्रबंधक बीपी मुघाटे, पूर्व जीएम पीएल शर्मा, सहित बड़ी संख्या में ओएफके के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अपर महानिदेशक एवं सदस्य एमएंडसी वीएस वर्मा ने कहा कि फैक्ट्री को इस मुकाम तक लाने के लिए सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा यूनियन के नेता वर्कलोड की मांग कर रहे हैं। चेयरमेन ने कार्यक्रम के बीच में ही भरोसा दिलाया है कि ओएफके को वर्क की कमी नहीं होगी।

गीत-संगीत, नृत्य की प्रस्तुति

प्लेटिनम जुबली समारोह के दौरान शाम को गीत-संगीत और नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति दी गई। सब जूनियर ग्रुप में प्रांशु विश्वकर्मा, स्मृति टेल, यूनियर ग्रुप में पूर्वी रजक, अनित कुमार श्रीवास, सीनियर ग्रुप में इरफान खान व अनुपमा श्रीवास्तव, डांस में सब जूनियर ग्रुप में व्योम श्रीवास्तव, वैष्णवी सिंह, जूनियर ग्रुप में अपूर्वा मिश्रा, श्रुति पटेल व अमीसा शर्मा को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान आयुध निर्माणी बोर्ड के महानिदेशक एवं अध्यक्ष सुनील कुमार चौरसिया और अन्य सदस्य ने भी डांस किया। इसके अलावा आर्डिनेंस फैक्ट्री के महाप्रबंधक बीपी मुंघाटे ने गीत भी गाया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में सारेगामा फेम सिंगर वैशाली रैकवार ने कई गीत गाकर माहौल को संगीतमय बना दिया। इस अवसर पर आर्डिनेंस फैक्ट्री के कर्मचारियों के बच्चों ने नृत्य, गीत-संगीत की प्रस्तुति दी। कार्यक्र्रम में मौजूद दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।