पुनासा/खंडवा। पुनासा क्षेत्र के ग्राम सुलगांव में निजी स्कूल में शिक्षक की प्रताड़ना से तंग आकर आठवीं के छात्र ने फांसी लगा ली। सुसाइड नोट में इसका खुलासा होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने जांच की। इस दौरान साथी बच्चों ने कहा- सर खूब मारते हैं। पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार को एमएच पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले अमन पिता विजय राठौर (14) घर के कमरे में बंद हो गया। बड़ी बहन सुषमा ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया लेकिन भीतर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उसने पिता को यह जानकारी दी। इसके बाद पिता ने भी आवाज दी लेकिन अमन के कमरे में से कोई आवाज नहीं आई। इस पर खिड़की से झांककर देखा गया तो अमन फांसी पर लटका हुआ था। यह देख बहन और पिता के होश उड़ गए। तत्काल धनगांव थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को उतारा। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया।

सुसाइड नोट मिला

पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें अमन ने शिक्षक कादिर मलिक द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात लिखी है। पुलिस ने सुसाइड नोट और छात्र का मोबाइल जब्त किया है। बताया जा रहा है कि शिक्षक कादिर ने कुछ दिन पहले अमन को बाल कटवाने के लिए भी जोर दिया था। शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर ने भी गांव में पहुंचकर जांच शुरू की है। इधर, पुलिस को दिए बयान में कादिर ने छात्र के साथ मारपीट से इंकार किया।

पढ़ने में कमजोर था, इसलिए पड़ती थी डांट - पुलिस

धनगांव थाना प्रभारी एचएस रावत ने बताया कि छात्र पढ़ने में कमजोर था और इस वजह से उसे डांटा जाता था। आरोपित कादिर इकबाल मलिक निवासी बावड़िया के खिलाफ धारा 306 भादंवि के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।