खंडवा/पंधाना, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्राम डोंगरगांव के निकट खेत में मिला मानव कंकाल लापता रोहित गोसाई का होने की अधिकृत पुष्टि के लिए पुलिस ने घटना स्थल पर मिली हड्डियों को डीएनए टेस्ट के लिए सील कर लिया है। इसके साथ युवक के माता-पिता का ब्लड सैंपल भी जांच के लिए भेजा जाएगा। युवक की मां द्वारा करीब एक वर्ष पहले दूसरी शादी कर लेने से उसका सैंपल लेने के लिए पुलिस पता लगा रही है।

मंगलवार को कंकाल रोहित का मानते हुए परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। युवक किसी साजिश या अनहोनी का शिकार होने को लेकर पुलिस चुप्पी साधे हुए है। क्षत-विक्षत शव मिलने के बावजूद पुलिस युवक को अगवा करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। दस दिन पुरानी इस गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस को फरार एक संदेही की गिरफ्तारी और डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है।

रहस्य बनी मौत की वजह

जंगल में दो साथियों के साथ गार (सफेद पत्थर) बीनने गया रोहित पिता राकेश गोसाई (15) निवासी गोसाई मोहल्ला पंधाना की मौत फिलहाल रहस्य बनी हुई है। उसकी मौत कैसी हुई और मरने वाला रोहित ही है इसकी अभी तक कोई अधिकृत और वैज्ञानिक पुष्टि नहीं हो सकी है। गुमशुदगी से शुरू हुआ यह मामला अगवा करने और बैलगाड़ी से बाइक टकराने से रोहित की मौत होने का संदेहियों के बयान को आधार मानकर पुलिस जांच कर रही है।

विदित हो कि 30 मार्च को ग्राम डोंगरगांव के निकट जंगल से सटे खेत में नरकंकाल पड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली थी। मौके पर मिले कुछ मानव अवशेष, कंकाल, चप्पल और शर्ट के अलावा कुछ दूर पर एक बाइक मिलने पर शव रोहित का होने की संभावना जताई गई है। ग्राम के मनोहर पिता हुकुम और अलताफ पिता मामूर के साथ रोहित भी गार बीनने के लिए जंगल जाने की बात परिजनों द्वारा पुलिस को बताने पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ अगवा करने का प्रकरण दर्ज किया है।

इनमें से मनोहर को हिरासत में ले लिया है वहीं फरार अलताफ की तलाश की जा रही है। मनोहर द्वारा रोहित के बैलगाड़ी से टकराने पर गंभीर घायल होने से उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाने की बजाए उसे सड़क किनारे खेत में पटक आने की बात भी लोगों के गले नहीं उतर रही है। इतना ही नहीं इस हादसे की सूचना परिजनों को देने की बजाए रोहित काम के सिलसिले में महाराष्ट्र जाने का कहना कई संदेह को जन्म देती है।

रिपोर्ट का इंतजार

जंगल में मिले मानव कंकाल की पुष्टि के लिए उसे डीएनए टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है। रोहित को साथ ले जाने वालों के विरुद्ध अगवा करने का प्रकरण दर्ज किया है। एक साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं। एक फरार साथी और टक्कर मारने वाले बैलगाड़ी चालक की तलाश की जा रही है। युवक की मौत हादसा है या अनहोनी यह डीएनए रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। - मोहन सिंगोरे, थाना प्रभारी पंधाना