Naidunia
    Monday, April 23, 2018
    PreviousNext

    VIDEO अनूठा वाकया : दूल्हे की दाढ़ी से अटकी शादी, कटाई तब हुए फेरे

    Published: Tue, 13 Mar 2018 07:12 PM (IST) | Updated: Wed, 14 Mar 2018 07:42 AM (IST)
    By: Editorial Team
    https://content.jwplatform.com/manifests/dNBUPQvb.m3u8
    khandwa marriage 13 03 2018

    खंडवा। कभी दहेज तो कभी पारिवारिक विवाद जैसी वजह से शादी अटकने की बात आमतौर पर देखने को मिलती है, लेकिन खंडवा के ग्राम अजंटी में दूल्हे की दाढ़ी विवाह में बाधा बन गई।

    ससुर ने बारात लेकर आए दूल्हे की दाढ़ी पर ऐतराज जताया। उनका कहना था कि दूल्हा दाढ़ी बनवाकर ही मंडप में आए। दूसरी ओर दूल्हा दाढ़ी नहीं कटवाने पर अड़ा रहा। इसी जिद में सोमवार शाम को लगने वाले लग्न अटक गए, मामला पुलिस तक पहुंचा। मंगलवार सुबह सहमति बनी तो दूल्हा दाढ़ी बनवाकर मंडप में पहुंचा और विवाह किया।

    खंडवा से 18 किमी दूर ग्राम अजंटी में सोमवार शाम राधेश्याम जाधव की बेटी रूपाली की शादी ग्राम जूनापानी के मंगल चौहान से होना थी। बारात पहुंची तो दूल्हे को दाढ़ी में देख ससुर राधेश्याम ने ऐतराज जताया। दोनों अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे। शाम 6 बजे का मुहूर्त बीत गया।

    रिश्तेदारों और ग्रामीणों की समझाइश पर भी दोनों नहीं माने और बात पुलिस तक पहुंची। पुलिस ने भी समझाइश दी, लेकिन पूरी रात सहमति नहीं बन सकी। सुबह दूल्हा झुका और उसने ससुर की बात मान दाढ़ी बनवाकर मंडप में पहुंचा। इसके बाद सुबह 10.30 बजे विवाह संपन्न हो सका।

    दाढ़ी नहीं बनवाने की मान कर रखी थी

    दूल्हा मंगल कटलरी व्यवसायी है। ग्रामीणों ने बताया कि उसके पिता रायसिंह तीन साल पहले कहीं चले गए, उसने मान ले रखी थी कि पिता के मिलने तक दाढ़ी नहीं बनाऊंगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें