Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    शासकीय अस्पताल में बनेगी बाउंड्रीवाल

    Published: Sun, 13 Aug 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Sun, 13 Aug 2017 03:59 AM (IST)
    By: Editorial Team

    शासकीय अस्पताल में बनेगी बाउंड्रीवाल

    भीकनगांव। नईदुनिया न्यूज

    गत कई वर्षों से शासकीय अस्पताल में बाउंड्रीवाल की जमीन के विवाद के बाद शासन ने निर्माण को हरी झंडी दे दी। एसडीएम राजेंद्रसिंह व तहसीलदार प्रतापसिंह अगास्या ने बताया कि भविष्य में 100 बिस्तरीय अस्पताल विस्तार योजना व स्वास्थ्य सेवाओ के सुदृढ़ीकरण अंतर्गत बाउंड्रीवाल के लिए 0.652 हैक्टेयर जमीन की मांग की जा रही थी। इस जमीन की स्वीकृति मिल चुकी है। बीएमओ डॉ. जेसी देवड़ा ने बताया कि इस जमीन के लिए काफी समय से प्रयास किए जा रहे थे। वर्ष 2013 में इसके लिए पैसा भी आ चुका था परंतु जमीन के विवाद होने के कारण राशि वापस लौटाना पड़ी। जल्द ही बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बाउंड्रीवाल नहीं होने से अस्पताल परिसर में मवेशी और धूल घुसने से परेशानी होती थी। इससे चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा।

    बाउंड्रीवाल के बाद बनाएंगे गार्डन

    गत दिनों पौधारोपण अभियान के तहत अस्पताल परिसर में भी पौधे लगाए गए थे। परंतु बाउंड्रीवाल नहीं होने से कई पौधे नष्ट हो गए। इधर लायंस क्लब के अध्यक्ष पवन चौबे ने बताया कि बाउंड्रीवाल का निर्माण होते ही लायंस क्लब द्वारा गार्डन का निर्माण किया जाएगा। इससे मरीज व उनके परिजन कुछ पल बिता सकेंगे।

    शत प्रतिशत किया लक्ष्य प्राप्त

    कसरावद। कक्षा 3री से 5वीं में पढ़ाने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं का विषयवार प्रशिक्षण जारी है। शनिवार को जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के ओआईसी हरीश सोनी ने प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। बीआरसी संजय पटेल व बीएसी संजय शर्मा ने बताया कि मिल बांचे कार्यक्रम में जनपद शिक्षा केंद्र ने शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त हुआ। बीईओ अनिल शर्मा ने बताया कि प्रथम चरण में लक्ष्य 88 शिक्षकों का था जिसमें से 75 शिक्षक सम्मिलित हुए। अनुपस्थित रहे शिक्षकों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए।

    -12केजीएन-72-कसरावद में प्रशिक्षण में पोस्टर के माध्यम से बताते बीएसी शर्मा।

    आदिवासी जागृत रैली निकाली

    सेगांव। विश्व आदिवासी दिवस समारोह 13 अगस्त को खरगोन मंडी प्रांगण में मनाया जाएगा। इसमें आदिवासीजनों के समस्याओं व अधिकारों पर चर्चा की जाएगी। शनिवार को मंडी प्रांगण से आदिवासी जागृत वाहन रैली निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में आदिवासीजन शामिल हुए। रैली का जगह-जगह स्वागत किया गया। यह रैली धूलकोट पहुंची। जहां रात्रि विश्राम हुआ। 13 अगस्त को यह रैली खरगोन पहुंचेगी। जहां सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

    -12केजीएन-73-सेगांव में रैली में शामिल समाजजन।

    चीनी सामान की जलाई होली

    बड़वाह। स्वदेशी जागरण मंच ने शनिवार को जय स्तंभ चौराहे पर चीनी समाग्री की होली जलाई। नारेबाजी कर कार्यकर्ताओं ने चीनी सामग्री के बहिष्कार का आव्हान किया। इस दौरान सन्नी भाटिया, राजेश राठौर, मिक्की चौहान, रितेश कौशल, अन्नू मराठा, परीक्षित जोशी आदि मौजूद थे।

    -12केजीएन-74-बड़वाह में चीनी सामान की होली जलाते कार्यकर्ता।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें