*महेतवाड़ा में पैडमैन की शूटिंग, महिलाओं के मासिक धर्म पर दी जानकारी

महेश्वर। नईदुनिया न्यूज

नगर के समीपस्थ ग्राम महेतवाड़ा में शनिवार को फिल्म पैडमैन की शूटिंग दिनभर चलती रही। अक्षय कुमार और सोनम कपूर ने सुबह शूटिंग के दौरान शासकीय विद्यालय में लड़कियों की क्लास ली। इसमें सोनम कपूर ने लड़कियों को पैड के बारे में जानकारी दी।

दोपहर से पहले फिल्मांकन में अक्षय कुमार और सोनम कपूर ने भाग लिया। दोपहर बाद केवल सोनम कपूर पर ही दृश्य फिल्माए गए। महेतवाड़ा में लगी क्लास में महिलाओं में मासिक धर्म के दौरान होने वाली बीमारियों के बारे में बताया। अक्षय ने अपने नए अविष्कार पैड के बारे में भी लड़कियों को बताया। इसके पूर्व ग्राम बेड़ियाव में अक्षय और सोनम को ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर गांव के अंदर प्रवेश करते हुए दिखाया गया। इस दृश्य को ड्रोन कैमरे से फिल्माया गया। दोपहर बाद के दृश्यों में केवल सोनम कपूर ने भाग लिया। इसे एक घर के अंदर फिल्माया गया। महेतवाड़ा में नगर व्यापारी संघ अध्यक्ष अश्विन पाटीदार ने अवॉर्ड मिलने पर अक्षय-सोनम का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया और अवॉर्ड को लेकर शुभकामना दी। अक्षय कुमार दोपहर बाद होटल अहिल्या फोर्ट में लंच लेने के बाद दिल्ली रवाना हो गए।

'तुलसी' की अधिकांश शूटिंग

भी महेतवाड़ा में ही हुई थी

उल्लेखनीय है कि 80 के दशक में नगर में बनी सचिन-साधना सिंह की हिट फिल्म 'तुलसी' की शूटिंग का अधिकांश भाग महेतवाड़ा में ही फिल्माया गया था। फिल्म के शुरुआती दृश्यों से लेकर क्लाइमैक्स तक की शूटिंग इसी गांव में हुई थी।

26 जनवरी 18 को हो

सकती है फिल्म रिलीज

नगर में बन रही फिल्म पैडमैन की शूटिंग का नगर से पैकअप 10-11 अप्रैल को होगा। इसके बाद 13 अप्रैल को इंदौर में भी शूटिंग होने की संभावना है। वहीं आगे की फिल्म की शूटिंग दिल्ली और मुंबई में होगी। वहां अमिताभ बच्चन हिस्सा लेंगे। इसके बाद फिल्म के कुछ हिस्से का फिल्मांकन अमेरिका में होगा। सूत्रों के अनुसार फिल्म 26 जनवरी 18 को रिलीज होगी।

अवॉर्ड को लेकर

किया सेलिब्रेशन

नगर के अहिल्या फोर्ट में शनिवार की दोपहर होटल के स्टाफ ने अक्षय कुमार और सोनम कपूर को मिले राष्ट्रीय अवॉर्ड का सेलिब्रेशन किया। होस्टल स्टाफ के साथ दोनों कलाकारों ने अवॉर्ड सेलिब्रेशन किया। होटल स्टाफ ने इसमें मीडिया को भी न्यौता दिया लेकिन फिल्म यूनिट के मना करने के बाद मीडिया को इससे दूर रखा गया। बताते हैं कि अक्षय कुमार को जब अपनी फिल्म रुस्तम के लिए राष्ट्रीय अवॉर्ड मिलने की खबर मिली तो उन्होंने भोले बाबा का जयकार लगा दिया। कहा जाता है कि अक्षय कुमार आशुतोष शिव के परम भक्त हैं। उन्होंने गुलशन कुमार के जीवन पर बनने वाली फिल्म को भी नगर के किला परिसर के अंदर स्थित एक प्राचीन शिव मंदिर में साइन किया था। फिल्म रुस्तम के साथ ही नीरजा भनोट को भी पुरस्कृत किया गया। उल्लेखनीय है कि फिल्म नीरजा भनोट की एक दिवसीय शूटिंग भी 10 जून 15 को नगर के नर्मदा तट पर हुई थी।

हेलीकॉप्टर से गए भोपाल

बड़वाह। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार शनिवार को दादा दरबार अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि अस्पताल के चिकित्सा स्टाफ व प्रबंधक राधाकिशन बबूटा से कहा कि नगर के नर्मदा तट पर रेलवे पुल के पास शूटिंग करने आएंगे। आप सभी के प्यार की बदौलत राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड मिला है। इसके बाद वे दादा दरबार के हेलीकॉप्टर से भोपाल के लिए उड़ गए। बताते हैं कि वे दिल्ली में स्वागत कार्यक्रम में शामिल होने गए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि अक्षय का मरीजों से मिलने और फल वितरण का कार्यक्रम भी था परंतु यातायात में वाहन फंसने से वे 20 मिनट लेट हो गए। उन्होंने इसके लिए अस्पताल प्रबंधन से माफी भी मांगी। वे प्रोडक्शन से जुड़े अनिल नायडू व पायलेट व्यंकटेश के साथ 4ः40 बजे यहां से उड़कर 5ः50 बजे भोपाल पहुंचे। वहां से चार्टर से आगे के लिए रवाना हुए। दादा दरबार में डॉ. राम चाचरिया, संजय तोष्णीवाल, किशन सेंधानी, अजीत सोलंकी, दिलीप गोयल, अभिषेक जैन, ललित सुल्या आदि ने स्वागत किया।