भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर में विभिन्ना समाजों व समितियों द्वारा होली मिलन समारोह लगातार आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में गुरुवार को साहू समाज महिला मंडल के तत्वावधान में साहू समाज का होली मिलन समारोह आयोजित किया जा रहा है। घोड़ा निक्कास स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर प्रांगण में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक यह मिलन समारोह आयोजित किया गया है। जिसमें जिसमें साहू समाज की 200 से अधिक महिलाएं शामिल रहेंगी।

महिला मंडल की महामंत्री सुमन साहू ने बताया कि मिलन समारोह में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ फूलों की होली खेली जाएगी। साथ ही एक दूसरे को गुलाल लगाकर व मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी जाएंगी। फाग गीतों की प्रस्तुति भी मिलन समारोह में महिलाओं द्वारा की जाएगी।

वहीं प्रगतिशील ब्राह्मण संस्था के तत्वावधान में सर्व ब्राह्मण समाज का होली मिलन समारोह भी गुरुवार को आयोजित किया जा रहा है। बरखेड़ा स्थित रामलीला मैदान में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें समाज के सैंकड़ों लोग शामिल होंगे। संस्था के मीडिया प्रभारी पं. जगदीश शर्मा ने बताया कि मिलन समारोह में विभिन्ना सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और फूलों की होली खेली जाएगी। इसके साथ ही 18 मार्च को शुरू होने वाले नवसंवत्सर 2075 के शुभ आगमन के चलते भजन संध्या व फाग उत्सव का कार्यक्रम भी रखा गया है। शाम 6 बजे से मिलन समारोह शुरू होगा जो देर रात तक जारी रहेगा।