मुरैना। बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम व प्रदेश अध्यक्ष डीपी चौधरी ने बुधवार को गांधी बाल निकेतन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में हरियाणा के पूर्व विधायक करतार सिंह भड़ाना को मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित कर दिया। जैसे ही उन्होंने करतार सिंह को उम्मीदवार घोषित किया तो बसपा के कार्यकर्ता भड़क गए।

उन्होंने कहा कि जब बाहर का ही उम्मीदवार मैदान में उतारना है तो दो महीने से काम कर रहे डॉ. रामलखन सिंह को ही चुनाव लड़ाओ। इस पर बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम ने कहा कि यह मायावती का निर्णय है। जो लोग विरोध कर रहे हैं, वे कांग्रेस के एजेंट हैं और कांग्रेस के संपर्क में हैं।

हुआ यूं कि बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन गांधी बाल निकेतन में किया गया था। सम्मेलन में जैसे ही बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम, प्रदेशाध्यक्ष डीपी चौधरी व प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना आए, वैसे ही कार्यकर्ताओं ने पूछा कि आखिर हमारा प्रत्याशी कौन है। इस पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना हैं। उनके नाम की सूची जल्द ही जारी हो जाएगी। इसी पर सम्मेलन में मौजूद बसपा कार्यकर्ता भड़क गए।

हमारे बैसाखी पर चल रही है कांग्रेस, हमें ही तोड़ रही है

श्री गौतम ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस हमारे व सपा की बैसाखी पर सरकार चला रही है। लेकिन हमें ही तोड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस बसपा के कार्यकर्ता व नेताओं को तोड़ती है और कांग्रेस में शामिल कर लेती है। जबकि भाजपा न तो हमारे संगठन को तोड़ने का काम करती है और न ही हमारे कार्यकर्ता को अपने संगठन में शामिल करती है। कांग्रेस हमारे संगठन को लगातार कमजोर कर रही है।