नरसिंहपुर।

रहस्यमढंग से ससुराल से लापता हुई मुर्गाखेड़ा निवासी अर्चना लोधी के मामले में पुलिस ने महिला के पति का नार्को टेस्ट कराने के लिए दिल्ली स्थित जांच शाखा के अधिकारियों को पत्र भेजकर टेस्ट की तारीख मांगी है। जिससे तय तारीख में महिला के पति को दिल्ली ले जाकर उसका टेस्ट कराकर मामले की सत्यता का पता किया जा सके।

सुआतला थाना के ग्राम मुर्गाखेड़ा निवासी गुमशुदा अर्चना लोधी के माता-पिता ने बेटी के रहस्यमय ढंग से गायब होने पर यह आशंका जताई है कि उसके पति ने बेटी की हत्या न कर दी हो। मामले में पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी जब पुलिस की सुस्ती दूर नहीं हुई तो वृद्घ दंपत्ति को जनपद मैदान में धरना भी देना पड़ा। कुछ सामाजिक संगठनों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी दिया जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करने विशेष टीम गठित की। महिला के पति का नार्को टेस्ट कराने न्याययिक मजिस्ट्रेट से अनुमति ली गई और अनुमति मिलने के बाद अब पुलिस ने फोरेंसिंक शाखा दिल्ली जहां नार्को टेस्ट होना है वहां से जांच की तारीख मांगी है। पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व में गुमशुदा महिला के संबंध में जानकारी देने वाले को पुरस्कार की घोषणा भी की है। लेकिन अब तक मामले में चल रहीं जांच में यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि महिला के साथ क्या अनहोनी हुई है।

मांगी है तारीख

नार्को टेस्ट के लिए दिल्ली पत्र लिखा गया है, जांच की तारीख मिलने के बाद दिल्ली जाकर जांच कराई जाएगी। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में जांच चल रही है। जब भी पूछताछ के लिए जरूरत पड़ती है तो महिला के पति को बुला लिया जाता है। अभी तक कोई ऐसा तथ्य नहीं मिला है जिससे मामला स्पष्ट हो सके।

राजेश पटैल, थाना प्रभारी सुआतला