मंदसौर। मंदसौर निवासी 60 वर्षीय सुंगधदेवी गंधर्व पांच अप्रैल के पहले तक सामान्य जीवन जी रही थीं और घर में ही गीत गुनगुनाती रहती थीं, पर उस दिन अचानक यह हुआ कि दादी को गीत गाते देख पोते ने वीडियो बनाया और फेसबुक पर वायरल कर दिया। इसके बाद तो वे स्टार बन गईं।

12 दिनों में इस गीत को सोनू निगम, दलेर मेहंदी, शंकर महादेवन सहित कई दिग्गजों ने भी वायरल किया और सुगंधदेवी को खासे लाइक मिल गए। दलेर मेहंदी ने तो सुंगधदेवी को 19 अप्रैल को मिलने भी बुलाया है।

सामान्य गृहिणी के रूप में जीवन जी रही सुगंधदेवी के पति स्व. भगवतीलाल गंधर्व प्रसिद्ध तबला वादक रहे हैं। साथ ही गंधर्व परिवार भी शास्त्रीय संगीत से जुड़ा हुआ है। इसके चलते उन्हें परिवार में गायकी का माहौल तो मिला, पर वह सामान्यत: घर पर ही गुनगुनाकर अपना शौक पूरा कर रही थीं।

पांच अप्रैल को ही सुगंधदेवी के पोते त्रिलोक और उमेश ने दादी द्वारा गाए जा रहे एक गीत को मोबाइल पर रिकॉर्ड कर फेसबुक पर वायरल किया। सुगंधदेवी का गीत जिसने भी फेसबुक पर सुना, वह मंत्रमुग्ध हो गया। प्रसिद्ध गायक सोनू निगम ने सुना तो उन्होंने अपने पीए के माध्यम से उमेश गंधर्व से संपर्क कर सुगंधदेवी से मिलने की इच्छा जाहिर की। दलेर मेहंदी ने भी कॉल करके 19 अप्रैल को मिलने बुलाया।

जाने-माने पत्रकार रजत शर्मा ने फोटो पर कमेंट कर कहा कि बिना स्टूडियो और बिना किसी इंस्ट्रूमेंट की सहायता से इस तरह की मधुर आवाज पहले कभी नहीं सुनी। शंकर महादेवन ने भी इस वीडियो को सुनकर फेसबुक पर गीत को अपनी वॉल पर शेयर किया और सुंगधदेवी गंधर्व के बारे में जानने की जिज्ञासा जाहिर की।