मंदसौर-नीमच। आखिरकार ईवीएम में बंद तिलस्म खुला तो चुनाव प्रचार के दौरान से ही मौन मतदाताओं का जबर्दस्त समर्थन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला। नरेंद्र मोदी की आंधी के चलते भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता को लगभग 3 लाख 76 हजार 734 मतों से जीत मिली। यहां से भाजपा के सुधीर गुप्ता को 847786 वोट मिले और कांग्रेस की मीनाक्षी नटराजन को 471052 वोट मिले।

कांग्रेस को एक भी राउंड में आगे रहने का मौका नहीं मिला। मोदी के राष्ट्रवाद व सर्जिकल सहित एयर स्ट्राइक ने मतदाताओं पर ऐसा असर दिखाया कि सभी आठों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार को लगातार बढ़त ही मिली। और आखिरकार जीत हासिल कर ली। विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा की लीड 77 हजार रह गई थी, वह इस बार फिर 3.76 लाख तक पहुंच गई। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा के सुधीर गुप्ता ने यहां से जीत दर्ज की थी।

23 मई सुबह शुरू हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने पहले राउंड से ही बढ़त बनाने का जो सिलसिला चालू किया, वह अंतिम राउंड तक बरकरार ही रहा। कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन को पूरी मतगणना में ही खुश होने का मौका ही नहीं मिला। पहले राउंड में ही सुधीर गुप्ता 17777 मतों से आगे हो गए थे। उसके बाद तो बस बढ़त ज्यादा ही होती गई। हर राउंड में सुधीर गुप्ता को 30 हजार से अधिक मत ही प्राप्त हुए। कांग्रेस प्रत्याशी को 25 हजार से ज्यादा मत किसी राउंड में नहीं मिला। इसका नतीजा यह रहा कि भाजपा प्रत्याशी अंत में जाकर 376734 मतों की बढ़त से विजयी हुए।

एक नजर तीन जिलों की आठ विधानसभा सीटों पर

मंदसौर जिला- मंदसौर, गरोठ, मल्हारगढ़, सुवासरा।

नीमच जिला- नीमच, मनासा, जावद।

रतलाम जिला- जावरा।