- सांसद गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को सौंपा पत्र

मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

सांसद सुधीर गुप्ता ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री

नितिन गडकरी से मुलाकात कर प्रस्तावित दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का भूमिपूजन मंदसौर संसदीय क्षेत्र में करने का आग्रह किया। उल्लेखनीय है कि एक्सप्रेस वे जिले के खेजड़िया, शामगढ़, गरोठ क्षेत्र से होकर गुजरेगा। सांसद ने मंत्री गडकरी को एक धन्यवाद पत्र भी सौंपा। इसमें कहा गया कि मंदसौर जिला पूरे देश में सबसे उन्नत कृषि जिलों में से एक है। ऐसे में यहां से एक्सप्रेस वे का निकलना निश्चित ही क्षेत्र को विकास की उंचाइयों पर पहुंचाएगा। वर्तमान में क्षेत्र में 102 प्रकार की फसलों की पैदावार होती है और इस एक्सप्रेस वे से किसानों को देश के बड़े बाजार भी मिलने के साथ ही उपज के अच्छे दाम मिलेंगे।

मोदी राज में श्रम कानूनों का अवमूल्यन हो रहा

मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

गरीबों, सर्वहारा वर्ग के लोगों को न्याय दिलाने में केंद्र एवं प्रदेश की सरकारें असफल हो रही है। मोदी राज में श्रम कानूनों का अवमूल्यन हो रहा है।

यह बात मप्र विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन अध्यक्ष एवं इंटक नेता एसपी मिश्रा ने कही। वे श्रम शिविर में आयोजित विद्युत कंपनी के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशनर्स एसोसिएशन एवं जिला पेंशनर्स सहकारी साख संस्था के वार्षिक साधारण सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों को न्याय दिलाने में असफल रही है। एशिया में श्रम संगठनों में सर्वाधिक सदस्यता वाला संगठन इंटक है। केंद्र सरकार के दबाव के कारण इंटक को एशिया में प्रथम नंबर का संगठन घोषित नहीं किया जा रहा है। जिला इंटक अध्यक्ष राधेश्याम पंडित ने कहा कि मजदूरों का हर जगह शोषण हो रहा है। श्रमिकों

को न्याय दिलाने के लिये इंटक हमेशा संघर्षरत रहेगी। जिला इंटक उपाध्यक्ष खूबचंद शर्मा ने इंटक की गतिविधियों से अवगत कराया। समारोह में इंटक नेता आईके अग्रवाल, एलके यादव, जोशी, जिला इंटक उपाध्यक्ष विक्रम विद्यार्थी, वरिष्ठ नेता गोपाल गुरू, झमक सांखला, सत्यनारायण कुमावत, भंवरलाल बरानिया सहित बड़ी संख्या में प्रतिनिधि मौजूद थे। संचालन जिला इंटक महामंत्री डीएस चंद्रावत ने किया। आभार श्यामलाल बैरागी ने माना।