समीप ही दिनभर खड़े रहते हैं ट्रक

रहवासी बोले- कई संदिग्ध नजर आते हैं, बाहर निकलने में डर भी लग रहा

16 एमडीएस- 78 के प्शन- घरों के बाहर खड़े ट्रकों की वजह से होती हैं दुर्घटनाएं।

मंदसौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

नईआबादी क्षेत्र में अफीम गोदाम रोड पर मुख्य डाकघर के समीप रहने वाले लोग परेशान हैं। आराधना भवन के सामने वर्षों से संचालित हो रही निशुल्क भोजनशाला को और बढ़ाने के लिए अवैध निर्माण किया जा रहा है। इसे लेकर रहवासियों ने नगर पालिका और सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी। इसके बाद शनिवार को नपा अधिकारी बीबी गुप्ता ने निर्माण कार्य रुकवाया था। इसके बावजूद रविवार को फिर से अवैध निर्माण शुरू कर दिया गया। इसके अलावा इस मार्ग पर दिनभर ट्रक भी खड़े रहते हैं, इसे लेकर भी रहवासियों ने परेशानी नपा के जिम्मेदारों को बताई है।

आराधना भवन में विराजित जैन साध्वी का कहना है कि यहां बदमाशों की वजह से महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। यहां से महिलाओं को अकेले निकलने में भी डर लगता है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि यहां सुबह से रात तक ट्रक खड़े रहते हैं। मंदिर एवं मार्ग पर आवाजाही रहने के बावजूद दिनभर ट्रकों को ही खाली किया जा रहा है। इस कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं जबकि रात को निशुल्क भोजनशाला की जगह पर बदमाश शराब पीते हैं और अपशब्दों का इस्तेमाल करते है। क्षेत्रीय पार्षद का कहना है कि भोजन व्यवस्था तो समाज द्वारा की गई है, जो आठ-दस सालों से चल रही हैं। जबकि वहां अवैध निर्माण नहीं, बर्तन साफ करने के लिए व्यवस्था की जा रही थी। जिसे हमने दूसरी जगह पर बनाने के लिए कहा है। वहीं यहां भारी वाहनों की आवाजाही के लिए बेरिकेड्स लगाए जाएंगे, ताकि बड़े वाहन प्रवेश न कर सकें।

रहवासियों का कहना

16 एमडीएस- 61 के प्शन-राकेश जैन

-निशुल्क भोजनशाला के नाम पर यहां अवैध निर्माण किया जा रहा है। हमारे घर और मंदिर के बाहर ट्रक खड़े होने के कारण यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं, जबकि शाम को भोजन शाला की जगह व ट्रकों की आड़ में बदमाशों का जमावड़ा रहता है। यहां पहले भी चेन स्नेचिंग की घटना हो चुकी है।

-राकेश जैन, रहवासी, नईआबादी

16 एमडीएस- 62 के प्शन- कमलेश ज्ञानी

यहां ट्रक खड़े होने के कारण संदिग्ध लोगों का जमावड़ा रहता है। रात को लोग शराब पीकर अपशब्दों में बात करते हैं। आने-जाने में लोगों को दिक्कत होती है। जिम्मेदारों को ध्यान देना चाहिए।

-कमलेश ज्ञानी, रहवासी नईआबादी

16 एमडीएस-63 के प्शन- मंजूषा जैन

यहां हम नहीं चाहते कि भोजनशाला की आड़ में और निर्माण किया जाए। यहां दिनभर लोग सोए रहते हैं, जो आस-पास के लोगों के लिए अच्छा नहीं है।

-मंजूषा जैन, रहवासी, नईआबादी

16 एमडीएस- 60 के प्शन- साध्वी चंद्रकला श्रीजी

रात में बाहर निकलते हैं, तब बहुत डर लगता है। यहां हमेशा ट्रक खड़े रहते हैं, उसकी आड़ में बदमाश लोग भी रहते हैं। कि सी का कोई भरोसा नहीं कर सकते, यहां से ट्रक हटना चाहिए, नहीं तो कभी भी बड़ी घटना हो सकती हैं। -साध्वी चंद्रकला श्रीजी

-------वर्सन-------

-यहां वर्षों से गरीबों को भोजन करवाया जा रहा है। सभी को खाना खिलाने के बाद सुबह साढ़े 11 बजे बंद हो जाता है। उसके बाद कोई नहीं आता। अवैध निर्माण नहीं किया जा रहा है, जबकि भोजनशाला में सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। कुछ खाली ट्रक यहां खड़े रहते हैं। -कैलाश कर्नावट, भोजनशाला व्यवस्थापक

-समाज द्वारा भोजन व्यवस्था की गई है, बर्तन धोने के लिए निर्माण किया जा रहा था वह रुकवा दिया है। भारी वाहन पर रोक के लिए मैंने आठ दिन पहले ही नपा इंजीनियर सुधीर दुबे से कहा है कि वहां बेरिकेड्स लगाए जाएं ताकि भारी वाहन प्रवेश न कर सकें। -दीपिका जैन, पार्षद, वार्ड नौ