मंडला। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले के सभी ब्लाकों और मण्डलम में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार द्वारा आदिवासी जनचेतना व न्याय यात्रा के जरिए संविधान बचाओ अभियान शुरू किया गया है। बिछिया विधानसभा में यात्रा चल रही है। मंगलवार को निवास विधानसभा क्षेत्र में यात्रा को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिसमें श्री परिहार ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा संविधान के मूल भावना के साथ छेड़छाड़ का प्रयास किया जा रहा है। उससे पूरे देश में हिंसा एवं अराजकता का माहौल पैदा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक कांग्रेसजन का दायित्व है कि वह भारत की अखंडता, अक्षुण्ण बनाए रखने में साथ मिलकर इस षडयंत्र को नाकाम करने का प्रयास करे। इस हेतु आप अपने जिला एवं ब्लाक इकाईयों में संविधान बचाओ अभियान के तहत रचनात्मक, बौद्धिक आयोजनों के साथ, नुक्कड़ सभाएं, रैलियां, गोष्ठियां एवं अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से जनता को जागरूक किया जाए।

अब यहां पहुंचेगी न्याय यात्रा

जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र राजपूत ने बताया कि 30 अप्रैल को मोहगांव ब्लाक के मुनु में 1 मई को बीजाडांडी ब्लाक के सिगपुरी, 2 मई को निवास ब्लाक के बिसौरा, 4 मई मण्डला ब्लाक के पौंडी में 5 मई को मोहगांव ब्लाक के सिंगारपुर में, 9 मई को मोहगांव ब्लाक के चाबी में, 12 मई को निवास ब्लाक के पिपरिया में, 16 मई को निवास ब्लाक के मनेरी में यात्रा निकाली जा रही है।

बैठक में ये रहे मौजूद

इस बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेश कछवाहा, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा, महाकौशल किसान खेत एवं मजदूर इंटक कांग्रेस के अध्यक्ष मयंक चन्द्रौल, सतीश झारिया, जगदीश कुर्राम, जयेंद्र चौधरी, नगर पंचायत अध्यक्ष चैनसिंह बरकड़े, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तारा परस्ते, इकबाल खान, रघुनंदन विश्वकर्मा, किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव घनश्याम सूर्यवंशी, प्रताप उइके, गुलाब परस्ते, ब्रजलाल कुंजाम आदि उपस्थित रहे।

जनचेतना और न्याय यात्रा को लेकर निवास विधानसभा की बैठक हुई

17एमडीएल18 मंडला। कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में मौजूद पदाधिकारी।