घुघरी। नईदुनिया न्यूज

पिछले कुछ दिनों से बादल छाए रहने से गर्मी से कुछ निजात मिली थी वहीं एक बार आसमान के साफ होते हुए तेज गर्मी का अहसास होना शुरू हो गया है। लोग गर्मी से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। वहीं इस भीषण गर्मी में घुघरी पहुंचे लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। दरअसल यहां लोगों की सुविधा के लिए पंचायत द्वारा प्याऊ के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। आसपास के क्षेत्रों से पहुंचे ग्रामवासी हों, या फिर स्थानीय लोग बाजार क्षेत्र में प्याऊ न होने से दोपहर में लोगों को पानी के लिए हॉटलों, दुकानों का सहारा लेना पड़ता है।

स्थानीय ग्रामीण अनिल कुमार ने बताया कि बाजार किसी काम से भरी दोपहर पहुंचते हैं तो गर्मी के कारण गला सूखने लगता है। आसपास प्याऊ नहीं है जिससे हॉटलों में जाकर पानी मांगना पड़ता है लेकिन कई बार हॉटल संचालक परेशान होकर मना कर देते हैं क्योंकि वे भी मजदूर लगाकर पानी भरवाते हैं। परेशान ग्रामीणों को पानी के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता है।

पंचायत नहीं दे रही ध्यान

कई ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में पंचायत द्वारा लोगों की सुविधा के लिए गर्मी शुरू होते ही जगह-जगह मटके रखवाकर प्याऊ शुरू करा दिए जाते थे। थाने के सामने, बस स्टेण्ड, सेंट्रल बैंक के पास और त्यागी चौराहा में प्याऊ की व्यवस्था पूर्व में कराई जाती थी। लेकिन पिछले कुछ वर्षों से पंचायत ने इस ओर ध्यान देना ही बंद कर दिया है जैसे की लोगों की इस समस्या से पंचायत को कोई लेना-देना ही न हो।

----------

अब तक प्याउᆬ लगा दिए जाने चाहिए थे मैं तत्काल पंचायत के सरपंच, सचिव को इसके लिए निर्देशित करता हूं।

-सतीष झारिया, पंचायत इंस्पेक्टर

ग्राम पंचायत घुघरी।

17एमडीएल 12घुघरी। बाजार क्षेत्र में जहां प्याऊ की जरूरत है।