मंडला। आज अक्षय तृतीया पर्व और भगवान परशुराम जयंती धूमधाम के साथ मनाई जाएगी। आयोजन को लेकर कई दिनों से तैयारियां की गई है। परशुराम जंयती के अवसर पर आज नगर में हवन,पूजन किया जाएगा और विशाल वाहन रैली का आयोजन किया जा रहा है। महिष्मती सर्व ब्राम्हण समाज द्वारा 18 अप्रैल को सुबह 7ः30 बजे से बजरंग चौराहा महाराजपुर से एक विशाल वाहन रैली निकाली जाएगी। रैली बजरंग चौराहा महाराजपुर से शुरू होकर नर्मदा पुल से होकर नेहरू स्मारक पहुंचकर मंडला शहर के विभिन्न मार्गो में में भ्रमण करेगी। आयोजन समिति महिष्मती सर्व ब्राम्हण समाज ने ब्राम्हण बंधुओं से अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम एवं वाहन रैली में शामिल होने की अपील की है।

होगा गुड्डे-गुड़ियों के विवाह

अक्षय तृतीया पर बच्चे गुड्डे-गुड़ियों का विवाह रचाते हैं। इसे लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। आज गुडडे गुड़ियां बाजार से लेकर जाएंगे और फिर उनका विवाह रचाया जाएगा। पं.संतोष शुक्ल ने बताया कि अक्षय तृतीया के दिन स्नान, होम, जप, दान आदि का अनंत फल मिलता है। अक्षय तृतीया को ही पीतांबरा, नर-नारायण, हयग्रीव और परशुराम के अवतार हुए। इसीलिए इस दिन इनकी जयंती मनाई जाती है।

एमडीएल26 मंडला। भगवान परशुराम।

जेवरा में कैंप लगाकर विधायक ने किया पानी टैंकरों का वितरण

17एमडीएल1 बबलिया। ग्राम पंचायतों को पानी टैंकर वितरित करते विधायक।

बबलिया। नईदुनिया न्यूज

नारायणगंज जनपद क्षेत्र के अर्न्तगत ग्राम जेवरा में विधायक रामप्यारे कुलस्ते के द्वारा 10 ग्राम पंचायतों को पेयजल सप्लाई के लिए पानी टैंकर वितरित किए गए। यह राशि विधायक निधि से पानी टैंकर के लिए दी गई। जिसमें हाल में गांवों में पानी की कमी को देखते हुए पानी सप्लाई होगी। ग्राम पंचायत जेवरा, ग्राम पंचायत मल्ठार, बरबटी, डोभी, नैझर, बबलियामाल, बीजेगांव, मुकास खुर्द आदि ग्राम पंचायतों में पेयजल के लिए पानी टैंकरों का वितरण विधायक कुलस्ते के कर कमलों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कार्यपालन अधिकारी व्हीके श्रीवास्तव, राजूकुशरे, प्रभात कुलस्ते, रामचरन धुर्वे, सरपंच आशाराम भारतीया, अनुसूचित जनजाति के प्रदेश मंत्री संतोष साहू, राजकुमार कुलस्ते, राजू, उमेश, गंगाराम पन्द्राम आदि उपस्थित रहे।

स्वच्छता दिवस पर ग्राम पंचायतों का दौरा करेंगे कुलस्ते

बबलिया। मंडला बबलिया क्षेत्र के ग्राम पंचायत जुझारी, मुकास, खुर्द, नैझर, बबलिया में स्वच्छता दिवस पर विधायक रामप्यारे कुलस्ते दौरा करेगें। यहां हुए विभिन्न कार्यों का जायजा लेंगे और ग्रामीणों की समस्या से अवगत होंगे।

बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने पर कलेक्टर ने लगाया प्रतिबंध

मंडला। कलेक्टर सूफिया फारूकी वली ने आदेश जारी कर 24 से 26 तक आयोजित होने वाले आदि उत्सव के दौरान किसी भी अधिकारी, कर्मचारी को अवकाश पर जाने तथा मुख्यालय छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने आदेश में कहा है कि कोई भी अधिकारी कलेक्टर की अनुमति के बिना किसी भी कर्मचारी को अवकाश स्वीकृत नहीं करेंगे। कलेक्टर ने कहा है कि यदि किसी अधिकारी या कर्मचारी को उनके विभाग प्रमुख द्वारा 17 अप्रैल के पहले अवकाश स्वीकृत किया गया है, तब अेसे अवकाश को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर उन्हें कार्य पर उपस्थित होने के आदेश दिए जाते हैं।